भारतीयों ने गूगल पर सबसे ज्यादा ये किया सर्च
भारतीयों ने गूगल पर सबसे ज्यादा ये किया सर्च
Share:

नई दिल्ली : आप को जानकर आश्चर्य होगा की भारतीयों ने गूगल पर सबसे 'ज्यादा जॉब्स नियर मी' सर्च किया है। बीते साढ़े चार सालों में इस वाक्य को सबसे अधिक सर्च किया गया है। गूगल ईयर इन सर्च के रिजल्ट के मुताबिक 2018 में टॉप 10 में सबसे अधिक सर्च 'नियर मी' कैटेगरी में हुए हैं। अगर जनवरी 2004 से दिसंबर 2018 के बीच के ग्राफ को देखें तो ये वाक्य जनवरी 2004 से मई 2014 के बीच काफी हद तक सपाट था। लेकिन 2014 के बाद ये ग्राफ बढ़ना शुरू हो गया।

4 - 5 सालों में हुई बढ़ोतरी 
अधिक बार से ये वाक्य शहरी और औद्योगिक केंद्रों में सर्च किया गया है। सबसे ज्यादा ये सर्च सिकंदराबाद, नवी मुंबई, थाणे, फरीदाबाज, गाजियाबाद, विशाखापटनम, बंगलूरू, हैदराबाद और गुरुग्राम में की गई। 'नियर मी' की सर्च 4-5 सालों में अधिक बढ़ी है। जैसे 'मोबाइल स्टोर नियर मी', 'सुपरमार्केट नियर मी', 'गैस स्टेशन नियर मी'।

जानकारी के लिये बता दें की अप्रैल 2018 में गूगल ने नौकरी ढूंढने के लिए जॉब सर्च टूल लांच किया था। गूगल ने ये टूल लांच करते वक्त कहा था कि 2017 के आखिर में नौकरी से संबंधित सवालों को सबसे अधिक बार सर्च किया गया था। जिनमें से 50 फीसदी से अधिक भारतीयों ने पूछे हैं। यहां अधिकतर जनसंख्या मोबाइल फोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल करती है।

जानिए आखिर क्यों GOOGLE को लानी पड़ी भारत में यह ख़ास SIM ?

अब इस मामले में भी सबसे आगे निकली प्रिया प्रकाश

कहीं आप पर भी तो नहीं मंडरा रहे संकट के बादल, फिर क्यों google ने हटाएँ एक साथ 22 App ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -