भारतीय रेलवे ने निकाली कई भर्तियां
भारतीय रेलवे ने निकाली कई भर्तियां
Share:

भारतीय रेलवे ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने स्तर -1 भर्ती के लिए अधिसूचित रिक्तियों के लिए 1,03,769 में प्रशिक्षुओं के लिए 20 प्रतिशत रिक्तियों को आरक्षित किया है। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, इन रोजगार सूचनाओं के खिलाफ, 2.40 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। 2016 में अपरेंटिस अधिनियम के अनुसार भारतीय रेलवे ने 20 प्रतिशत रिक्तियों को आरक्षित किया है, यह कहना है। 20,734 एनओएस, 1,03,769 में प्रशिक्षुओं के लिए, वर्तमान में प्रक्रिया के तहत स्तर -1 भर्ती के लिए रिक्तियों को अधिसूचित किया, विज्ञप्ति ने कहा। इसने आगे कहा कि देश के सभी योग्य नागरिक प्रतिस्पर्धा और नियमित नौकरियों के लिए आवेदन करने के हकदार हैं। बिना किसी खुली प्रतियोगिता के सीधी भर्ती नियमों के विरुद्ध है।

यह उन रिपोर्टों के बाद आता है जब रेलवे प्रतिष्ठानों में प्रशिक्षित प्रशिक्षु नियमित नियुक्तियों की मांग कर रहे थे। विज्ञप्ति के अनुसार, रेलवे अपने प्रतिष्ठानों में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रशिक्षुओं को नियुक्त करता है। इसके अलावा 2016 में अपरेंटिस अधिनियम में किए गए संशोधन के अनुसार, प्रत्येक नियोक्ता को अपनी स्थापना में प्रशिक्षित अधिनियम अपरेंटिस की नियुक्ति की एक नीति बनानी होगी। इसके मद्देनजर, भारतीय रेलवे ने इस तरह के प्रशिक्षुओं के लिए लेवल -1 की भर्ती में 20 प्रतिशत रिक्तियां रखी हैं और सभी को उचित अवसर दिया है।

"अपरेंटिस अधिनियम 1961 की धारा 22 (i) के अनुसार, 22 दिसंबर 2014 को संशोधित प्रावधान प्रदान करता है कि, 'प्रत्येक नियोक्ता किसी भी प्रशिक्षु की भर्ती के लिए अपनी नीति तैयार करेगा, जिसने अपने प्रतिष्ठान में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण की अवधि पूरी कर ली है। 2018 के दौरान, रेलवे भर्ती। रेलवे ने लेवल -1 के पदों पर 1288 अपरेंटिस की भर्ती की है।

बिहार में आज होगा घमसान, पीएम मोदी करेंगे 3 रैलियां, राहुल की दो जनसभाएं

लाखों लड़कियों की इज़्ज़त के साथ खिलवाड़, Telegram पर जमकर शेयर हो रही निर्वस्त्र तस्वीरें

बिहार चुनाव: पूर्णिया में राहुल के हेलीकाप्टर को लैंडिंग की इजाजत नहीं, DM ने दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -