अहम सेक्टर्स की ग्रोथ से नियुक्तियों में दिखी बढ़त
अहम सेक्टर्स की ग्रोथ से नियुक्तियों में दिखी बढ़त
Share:

नई दिल्ली : देश में लगातार हर क्षेत्र में वृद्धि देखने को मिल रही है और इसका सीधा असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि इसके साथ ही अब बैंकिंग, वित्तीय सेवा, बीमा, आईटी और दूरसंचार जैसे अहम सेक्टर्स में भी बढ़ोतरी हो रही है और इस बढ़ोतरी का असर क्षेत्रों में नियुक्ति के रूप में सामने आ रहा है. आपको बता दे हाल ही में हुए एक सर्वे से यह बात सामने आई है कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किये गए अभियान डिजिटल इंडिया और स्मार्ट सिटी से नियुक्तियों पर असर हुआ है.

सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि इन अभियानों से सभी क्षेत्रो में नियुक्तियां बढ़ रही है. सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि यहाँ सबसे ज्यादा प्रभाव आईटी और दूरसंचार सेक्टर में देखने को मिल रहा है. बताया जा रहा है कि इन क्षेत्रो में नियुक्तियों को लेकर मांग में 17 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

वही यह भी देखने को मिल है कि नवंबर 2014 से लेकर नवंबर 2015 तक के समय में BFSI सेक्टर में यह इजाफा 9 फीसदी हुआ है जबकि सलाहकार सेवा क्षेत्र में नियुक्तियां 4 फीसदी की मजबूती के साथ देखने को मिल रही है. इसको देखते हुए यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि यह वृद्धि आगे और भी बढ़ सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -