UP पंचायत विभाग में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
UP पंचायत विभाग में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
Share:

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि उनके पास उत्तर प्रदेश सरकार में नौकरी पाने का अवसर है. उत्तर प्रदेश पंचायती राज डिपार्टमेंट ने अपने यहां भर्ती अभियान का आरम्भ किया है. इस भर्ती अभियान के तहत पंचायत सहायकों और लेखपाल सह डाटा एंट्री ऑपरेटर के 3,544 खाली पदों को भरा जाएगा. भर्ती के लिए पंजीकरण का आरम्भ अभी नहीं हुआ है. इसकी शुरुआत 17 जनवरी, 2023 से होने वाली है. अभ्यर्थियों को बताया जाता है कि रजिस्ट्रेशन 2 फरवरी, 2023 को बंद हो जाएगा. उत्तर प्रदेश पंचायती राज डिपार्टमेंट के आधिकारिक पोर्टल panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक किया जा सकता है. इस भर्ती अभियान के तहत एलिजिबल होने के लिए अभ्यर्थियों का 12वीं कक्षा में पास होना आवश्यक है. इसके अतिरिक्त, कैंडिडेट्स को उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए, जहां से वे आवेदन करने जा रहे हैं.

भर्ती से जुड़ी जरूरी तिथियां:-
मेरिट लिस्ट को 9 फरवरी और 16 फरवरी के बीच तैयार किया जाएगा.
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा परीक्षा संस्तुति- 17 फरवरी से 24 फरवरी तक
नियुक्ति पत्र 25 फरवरी से 27 फरवरी के बीच बांटा जाएगा.

ऐसे करें आवेदन:-
इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स को पता होना चाहिए कि एप्लिकेशन फॉर्म जरूरी डॉक्यूमेंट्स की सेल्फ-अटेस्टेड कॉपियों के साथ या तो रजिस्टर्ड डाक द्वारा या खुद से उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत, विकास खंड कार्यालय या जिला पंचायत राज अफसर को भेजा जाना चाहिए. यूपी पंचायत राज सहायक एप्लिकेशन फॉर्म भेजते समय लिफाफे के ऊपर एड्रेस लिखा होना चाहिए. कैंडिडेट्स को इस बात का ख्याल रखना है कि गलत तरीके से भरा फॉर्म, अधूरा, ओवर राइटिंग, बिना सिग्नेचर, बिना फोटो वाला एप्लिकेशन फॉर्म किसी भी हालात में स्वीकार नहीं किया जाएगा. फॉर्म जमा करते समय कैंडिडेट्स को अपने सर्टिफिकेट अटैच करने होंगे. यदि कैंडिडेट्स रिजर्व कैटेगरी के हैं, तो उन्हें निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और कोई अन्य आईडी कार्ड प्रूफ को एप्लिकेशन फॉर्म के साथ अटैच करना होगा. 

अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं:- UP Panchayat Recruitment 2023 Official Notification

'रेलवे में नौकरी चाहिए, तो अपनी जमीन हमें दो..', लालू यादव के खिलाफ CBI चलाएगी मुकदमा

AIIMS ने इस पद पर निकाली भर्ती, आज ही कर दें आवेदन

CMRL में इस पद पर मिल रहा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -