नौकरी नहीं रोजगार दे लोगों को : सुशील मोदी
नौकरी नहीं रोजगार दे लोगों को : सुशील मोदी
Share:

बेरोजगारी से झूझ रहे बिहार में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए बिहार सरकार ने युवा उद्यमी सम्मेलन का आयोजन किया है जिसका उद्धाटन उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति 2016 के तहत पिछले 15 महीने में राज्य निवेश प्रोत्साहन परिषद को निवेश के लिए 652 प्रस्ताव मिले हैं. जिससे यहां के कई बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. और यहां के लोगों को रोजगार के लिए बाहर के राज्यों में नहीं जाना पडेगा.

आपको बता दें कि बिहार में रोजगार लाने के लिए सरकार ने युवा उद्यमी सम्मेलन का आयोजन किया है इनमें 539 को प्रथम चरण की स्वीकृति मिल चुकी है. इसके जरिए करीब 5 हजार करोड़ का पूंजी निवेश होगा. वहीं, वित्तीय प्रोत्साहन के लिए आए 72 प्रस्ताव में से 55 को निवेश परिषद की सहमति मिल चुकी है. इनमें से 14 लग चुके हैं या लगने के अंतिम चरण में हैं. 1002 करोड़ के 3 सीमेंट कारखाने के प्रस्ताव के अलावा अन्य छोटे निवेश के प्रस्ताव हैं.

मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंचे सुशील कुमार मोदी कहा कि बिहार में आईटी, फूड प्रोसेसिंग, टेक्सटाइल और लेदर उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए नई नीति के तहत बैंक से कर्ज लेने पर 10 प्रतिशत ब्याज अनुदान होगा. बिहार के लोगों को रोजगार देने पर प्रति कर्मचारी 20 हजार रुपए सरकार अनुदान देगी. मोदी ने युवा उद्यमियों का आह्वान करते हुए कहा कि नौकरी करने वालों से दूसरों को रोजगार देने वाला श्रेष्ठ होता है. पिछले 25-30 वर्षों में दुनिया काफी बदल चुकी है. एक उद्यमी के लिए अनन्त आकाश खुला हुआ है.  

बीएचयू: उपद्रवी छात्रों के नाम पुलिस को सौंपे गए

गुड़िया मामला : कोर्ट ने लगाई सीबीआई को फटकार

दोनों जवान बीवियों को कार में बैठाया और लगा दी आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -