परीक्षा पास करने में विफल रहने के बाद   युवक ने की आत्महत्या
परीक्षा पास करने में विफल रहने के बाद युवक ने की आत्महत्या
Share:

राजकोट: गुजरात के राजकोट के एक 23 वर्षीय व्यक्ति ने राज्य सरकार की नौकरी की मांग के लिए आवश्यक प्रतियोगी परीक्षाओं में असफल होने के बाद कथित तौर पर फांसी लगा ली।

मृतक की पहचान जयेश सरवैया के रूप में की गई है, जो राजकोट जिले के गोंडल शहर का रहने वाला था। ऐसा माना जाता है कि उसने छत के पंखे से खुद को फांसी लगा ली और अपने शरीर के बगल में अपने परिवार के लिए एक सुसाइड नोट छोड़ा।

मृतक पीड़िता के सुसाइड नोट के अनुसार, "मुझे यकीन था कि मैं कम से कम कक्षा -3 के लिए प्रतियोगी परीक्षा पास कर सकता हूं, लेकिन मैं गलत था। "बिन सचिवले क्लर्क" परीक्षाओं में विफल होने के अलावा, मैं तलाटी में वन विभाग के साथ जूनियर क्लर्क पद के लिए लिपिकीय परीक्षणों में भी विफल रहा। यह तथ्य कि भगत सिंह ने देश को बचाने के लिए मेरी उम्र में अपनी जान दे दी, मुझे अभी उदास महसूस हो रहा है। मैं थक गया हूं, मैं यह तय नहीं कर सकता कि मुझे आगे बढ़ने के लिए क्या करना चाहिए, कोई उम्मीद नहीं है कि मैं छोड़ रहा हूं क्योंकि मैं खुद को और आप सभी को विफल कर रहा हूं । " 

उन्होंने यह भी कहा:  "मैंने खुद को यह समझाने में बहुत समय बिताया कि मैं आपको धोखा नहीं दे सकता, जिसने मुझे आज जीवित रखा। हालांकि, मैं तब से घमंडी हो गया हूं और इस दुनिया को छोड़ रहा हूं, आप में से प्रत्येक को अपनी देखभाल करने के लिए छोड़ रहा हूं। मैं माफी मांगता हूं; मैं आपके बिलों का भुगतान किए बिना इस दुनिया को छोड़ रहा हूं. "मृतकों ने अपने निधन से पहले एक सुखद नोट लिखा था, जिसमें एक प्रशिक्षु के रूप में अपने दो वर्षों के दौरान उनकी सहायता के लिए अपने परिवार के प्रति आभार व्यक्त किया गया था, जिसके दौरान उन्होंने बहुत कम पैसा कमाया था।

निधन से पहले उनकी अंतिम दो इच्छाएं अपनी बहन की शादी के लिए अपने बैंक खाते में धन का उपयोग करना और अंतिम संस्कार संस्कार पर पैसे खर्च करना छोड़ना था। दूसरी इच्छा यह थी कि उसके अंगों को दान किया जाए ताकि अन्य जरूरतमंद लोग जीवित रह सकें।

कर्नाटक: शिया-सुन्नी विवाद के कारण हुई मोहम्मद फाजिल की हत्या !

बुलेट को टक्कर देने आ रही ये दमदार बाइक, जानिए क्या है खासियत

Ind Vs WI: रोहित-कार्तिक के सामने पस्त हुई विंडीज, पहले T20 में भारत की शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -