पेटा के विज्ञापन से इस हॉलीवुड कलाकार ने दिया सन्देश, कहा- शाकाहारी बनें
पेटा के विज्ञापन से इस हॉलीवुड कलाकार ने दिया सन्देश, कहा- शाकाहारी बनें
Share:

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर और ऑस्कर विजेता जोक्विन फीनिक्स को आज के समय में कौन नहीं जानता है. वहीं ऑस्कर विजेता अभिनेता जोक्विन फीनिक्स पेटा इंडिया के एक नए विज्ञापन अभियान में शामिल हुए और ऐसा करने के पीछे का उनका उद्देश्य प्रशंसकों को यह याद दिलाना है कि 'वी ऑल आर एनिमल्स' यानि कि हम सभी जानवर हैं. इस विज्ञापन में लोगों से शाकाहारी बनने और प्रजातिवाद को खत्म करने में मदद करने की अपील की गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह विज्ञापन उन आलोचनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सामने आया है जिसका सामना अमूल बटर के एक विज्ञापन के चलते फीनिक्स ने किया था. जैसा कि हम जानते ही हैं कि अमूल अपने विशिष्ट विज्ञापन अभियानों के चलते मशहूर है और इसी संदर्भ में उन्होंने एक विज्ञापन का निर्माण किया था जिसमें ऑस्कर की अपनी जीत का जश्न मनाते हुए जोक्विन अमूल बटर का लुफ्त उठाते दिखाई दें रहें है. विज्ञापन के विवादों में आने की वजह जोक्विन की शाकाहार जीवनशैली है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पेटा इंडिया ने गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के प्रबंध निदेशक आरआस सोढ़ी को एक पत्र भेजा था, जिसमें अमूल से पेड़-पौधों से प्राप्त होने वाले दुग्ध उत्पादन करने का आग्रह किया गया था. पिछले तीन साल से शाकाहार खानपान का सेवन करने वाले जोक्विन ने कहा, "हम संसार को दूसरे जानवरों की निगाहों से देखते हैं, हमें यह अहसास करना होगा कि अंदर से हम सभी बराबर हैं और इसलिए हम सभी पीड़ा से मुक्त होकर जिंदगी जीने के लायक हैं." हाल ही में फीनिक्स पेटा यूएस के लिए ऊन के खिलाफ एक अभियान में शामिल हुए, जिसमें उन्होंने वेगन सूट पहन रखा था, जिस पर लिखा था : "निर्दयता मुझे नहीं भाती.

Harrison Ford का बड़ा बयान, कहा- ' इस फ्रैंचाइजी की किसी और फिल्म को करने के लिए तब तक उत्सुक'

एलिजाबेथ मॉस का बड़ा बयान, कहा- 'अवार्ड्स को कहीं अच्छी जगह रखना चाहती हूं'

'पोर्टर' के कवर पेज पर नज़र आई यह हॉलीवुड अदाकारा, फोटोशूट हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -