क्या हॉलीवुड जोकर फिल्म पीर पराई जाने है?, जानिए पूरी डिटेल्स
क्या हॉलीवुड जोकर फिल्म पीर पराई जाने है?, जानिए पूरी डिटेल्स
Share:

हॉलीवुड की शानदार फिल्म जोकर 1970-80 के दौर की कहानी कहती है. फिल्म का ये दौर मार्टिन स्कॉर्सी की टैक्सी ड्राइवर और किंग ऑफ़ कॉमेडी जैसी कुछ फ़िल्मों के रेफ़रेंस से बना है. कुछ मौक़ों पर टैक्सी ड्राइवर जैसे हालात आर्थर के लिए भी लगते हैं लेकिन फिनिक्स की एक्टिंग आर्थर को आर्थर और जोकर को जोकर बनाए रखती है. आर्थर और जोकर के किरदार को फिल्म में पकड़ते और छोड़ते वाकिन फिनिक्स ग्रीक माइथोलॉजी का वो फिनिक्स पंछी बन जाते हैं जो फना के बाद अपनी ही राख से फिर जिंदा हो जाता है. मेंटल हेल्थ, बच्चों का यौन उत्पीड़न, लड़कियों के साथ छेड़ख़ानी और ग़रीब बनाम अमीर. आइए जानते है आगे की कहानी

हॉलीवुड एक्ट्रेस रूबी रोज की आगामी फिल्म 'बैट वुमेन' होगी धमाकेदार, ​जानिए क्यो करवाई इमरजेंसी सर्जरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये कुछ ऐसी चीज़ें हैं, जिनसे पर्दे पर जब जोकर होकर गुज़र रहा होता है तब फ़िल्म देख रहे लोग कनेक्ट कर पा रहे होते हैं. खासतौर पर तब जब आर्थर कहता है- मैं किसी चीज़ पर भरोसा नहीं करता. जोकर सिस्टम के बनाए नियमों पर भी सवाल करता है. 'जब आप एक मेंटली डिस्टर्ब आदमी को बर्बाद हो चुके समाज में लाकर छोड़ते हैं तो आपको वही मिलता है जो आप डिजर्व करते हैं.' यही लाइफ है. आस-पास या दूर दराज चेहरों पर चढ़े नक़ाब देखने वाले लोगों को जोकर ही अपना सच लगता है. तो क्या हुआ जो उसकी क्रूरता ग्लोरिफाई की हुई जान पड़ती है.

'..... हाहाहाहा हाहाहाहा हाहाहाहाहा।'
'किस बात पर हँसी आ रही है?
'एक जोक याद आया.'
'मुझे भी बताओ'
'नहीं....क्योंकि तुम्हें समझ नहीं आएगा.'

कुछ समझाते हुए बैकग्राउंड म्यूज़िक पर अकेलेपन की जोड़ी के साथ जोकर नाचते हुए आंखों से गायब होता है. हम सब पर ये इल्ज़ाम लगाते हुए कि चेहरे पर देखी हर मुस्कान को हम सच समझ बैठे....पीर पराई जानी नहीं.

मेलफिसेंट द मिस्ट्री ऑफ एविल : ऐश्वर्या ने की एंजेलीना जोली की हिंदी में आवाज डब, डिजनी ने दी मोटी फीस

ऑपेरा सिंगर जेसी नॉर्मन का निधन, परिवार ने शेयर किया भावुक पोस्ट

हॉलीवुड सिंगर जस्टिन बीबर ने रचाई दुबारा शादी, वेडिंग ​थी प्राइवेट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -