कोरोना वैक्सीन लगवाते ही बन गई 7 करोड़ की मालकिन बन गई महिला, जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार

मेलबर्न: कोरोना महामारी के बीच पूरी दुनिया में टीकाकरण (Vaccination) अभियान जारी है. इसी क्रम में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला ने भी कोरोना का टीका लगवाया. वैक्सीन लगवाने के बाद अचानक उसकी किस्मत चमक गई और वो रातोरात करोड़ों की मालकिन बन गई. दरअसल, मिलियन डॉलर वैक्स लॉटरी (Million Dollar Vax lottery) की ओर से टीका लगवाने पर लोगों को इनाम देने की घोषणा की गई थी. जिसके लिए लगभग 30 लाख लोगों ने पंजीकरण करवाया था. 

इसमें 25 साल की जोआन झू (Joanne Zhu) नाम की महिला की लॉटरी निकल आई. महिला ने इस लॉटरी में एक मिलियन डॉलर (7.28 करोड़ रुपये) का इनाम जीता. जोआन झू ने लाखों लोगों को पीछे छोड़ते हुए एक मिलियन डॉलर का बंपर इनाम जीत लिया. लॉटरी के अधिकारियों ने बताया कि वैक्सीनेशन ड्राइव को और तेज करने के लिए उनकी ओर से वैक्सीन लगवाने लोगों को इनाम प्रदान किया जा रहा है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, टीकाकरण शुरू होने के कई महीनों बाद भी देश में लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने में रुचि नहीं ले रहे थे. इसी कारण मिलियन डॉलर वैक्स ने लॉटरी वाली योजना शुरू की, ताकि लोग टीकाकरण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. लॉटरी योजना का असर नज़र आया और कुछ ही दिनों में लाखों लोगों वैक्सीन के लिए पंजीकरण करवाया. किन्तु अंत में लॉटरी का इनाम लॉटरी जोआन झू के हाथ लगा. कंपनी ने 100 और लोगों को भी इनाम के रूप में गिफ्ट दिए. 

ISS से चार एस्ट्रोनोट्स लेकर पृथ्वी पर लौटा Spacex, पूरा हुआ 200 दिन का स्पेस मिशन

बिटकॉइन और एथेरियम में आया जबरदस्त उछाल

भारत पर मंडरा रहा जलवायु परिवर्तन का खतरा, बड़े पैमाने पर प्रभावित हो सकती है चीजें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -