JNU देशद्रोह मामला: आज दाखिल होगी चार्जशीट, उमर खालिद और कन्हैया कुमार हैं आरोपी

Jan 14 2019 11:28 AM
JNU देशद्रोह मामला: आज दाखिल होगी चार्जशीट, उमर खालिद और कन्हैया कुमार हैं आरोपी

नई दिल्‍ली :  दिल्ली पुलिस आज जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के साथ कुछ अन्य लोगों के विरुद्ध देशद्रोह के मामले में चार्जशीट दाखिल कर सकती है. इस आरोप पत्र में एफएसएल रिपोर्ट को  आधार बनाया गया है. 

पहली बार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जाने के लिए उत्सुक था यह टीवी एक्टर

इन आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र पहले दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की जाएगी. उल्लेखनीय है कि 9 फरवरी 2016 को कथित तौर पर जेएनयू में राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए थे. इससे पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी थी. कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान को जेएनयू परिसर में संसद पर हमला करने के दोषी अफजल गुरू को फांसी दिए जाने के विरोध में  कार्यक्रम करने को लेकर 2016 में देशद्रोह के मामले में हिरासत में लिया गया था.

महाधिवेशन समाप्त होने के बाद एक्शन मोड में आई भाजपा, शुरू हुआ बैठकों का दौर

उनकी गिरफ्तारी से बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया था. विपक्ष ने पुलिस पर सत्तारुढ़ भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया था. पटनायक ने कहा है कि, "यह मामला अब अपने अंतिम चरण में है. इसकी जांच पेचीदा थी, क्योंकि पुलिस टीमों को बयान लेने के लिए दुसरे  प्रदेशों का दौरा भी करना पड़ा था." जेएनयू के इस विवादस्पद कार्यक्रम से लोगों में आक्रोश फ़ैल गया था. 

खबरें और भी:-

 

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में युवाओं के लिए वैकेंसी, जानिए क्या है आवेदन की प्रक्रिया ?

1 लाख रु वेतन, रिसर्च एसोसिएट्स करें अप्लाई

दो कमरों में चलने वाली पार्टी आज कर रही है महाधिवेशन, ये हमारी लिए गर्व की बात - पीएम मोदी