अब JNU में होगा भगवद्गीता पर सेमीनार, इससे पहले दी गई थी रामायण की शिक्षा

May 05 2020 09:58 AM
अब JNU में होगा भगवद्गीता पर सेमीनार, इससे पहले दी गई थी रामायण की शिक्षा

नई दिल्ली : कोरोना महामारी और देशव्यापी लॉकडाउन के कारण  स्कूल, कॉलेज और संस्थान सब बंद हैं, लेकिन टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कुछ ऑनलाइन कार्यक्रम चल रहे हैं. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में वेबिनार के जरिए अब कोरोना संकट के समय भगवद्गीता पर मंथन किया जाएगा .

इससे पहले यूनिवर्सिटी की तरफ से 'रामायण से नेतृत्व के सबक' विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया था. 2 और 3 मई को ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन हुआ. प्रोफेसर संतोष कुमार शुक्ला और प्रोफेसर मजहर आसिफ ने इस सेमिनार का आयोजन  किया. 'रामायण से नेतृत्व के सबक' विषय पर एक वेबिनार के बाद, JNU अब कोरोना काल  के दौरान स्टूडेंट्स के लिए भगवद्गीता के पाठ पर एक वेबिनार आयोजित कराने जा रहा है.

जेएनयू के कुलपति जगदीश कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हए कहा कि अमेरिका के ओक्लाहोमा स्टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर सुभाष काक के द्वारा हमें 7 मई 2020, गुरुवार को, कोरोना महामारी काल के दौरान 'लेसन ऑन द भगवद्गीता' से एक वेबिनार का ऐलान करते हुए खुशी हो रही है. काक स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, JNU में एक मानद विजिटिंग प्रोफेसर हैं और साइबर स्पेस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्वांटम कंप्यूटिंग, आर्कियोएस्ट्रोनॉमी और विज्ञान के इतिहास के क्षेत्र में काम करते हैं और काफी अनुभव भी रखते हैं.

दिल्ली से इस देश के लिए उड़ेगी पहली फ्लाइट, शुरू हुई टिकट बुकिंग

शेयर बाज़ार में आया भूचाल, 2000 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स

बंदिशें हटते ही शुरू होंगी उड़ानें, एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी की तैयारियां