हॉस्टल फीस मामला: JNU के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, देखें वीडियो
हॉस्टल फीस मामला: JNU के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, देखें वीडियो
Share:

नई दिल्ली: हॉस्टल फीस में भारी वृद्धि के कारण जेएनयू प्रशासन और छात्रों के बीच टकराव समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। जेएनयू छात्र संघ ने हॉस्टल फीस बढ़ाने के विरोध में जेएनयू से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने का ऐलान किया था। यह मार्च आज सुबह जेएनयू से निकाला जाना था और राष्ट्रपति भवन तक पहुंचना था। किन्तु पुलिस ने इससे पहले ही पूरे जेएनयू परिसर को घेर लिया। इसके बाद भी छात्रों ने मार्च निकाला। 

मार्च के दौरान ही छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए कुछ छात्रों पर लाठियां भी भांजी। छात्रों के इस मार्च का समर्थन जेएनयू टीचर्स असोसिएशन ने भी किया है। हॉस्टल फीस के मुद्दे को लेकर जेएनयू अब काफी मुश्किल दौर में है क्योंकि 12 दिसंबर से विद्यार्थियों के सेमेस्टर एग्जाम भी आरम्भ हो रहे हैं। जेएनयू छात्र संघ द्वारा हॉस्टल फीस बढ़ाने के विरोध में जेएनयू से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने की घोषणा किए जाने के बाद जेएनयू के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं।

रिपोर्टों के मुताबिक, विश्वविद्यालय के छात्रों ने तस्वीरें जारी कीं और दावा किया कि पुलिस ने जेएनयू के तमाम गेट बंद कर दिए। आरएएफ को जेएनयू के समक्ष तैनात किया गया है, हॉस्टल गेट पर काफी सारी वाटर कैनन भी लगाई गईं हैं। युनिवर्सिटी और उसके आसपास के तमाम गेटों को दिल्ली पुलिस ने बंद कर दिया है। भारी तादाद में बैरिकेड और पुलिस के जवान परिसर के आसपास लगाए गए हैं।

 

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस: ममता बनर्जी का दावा, कहा- सबसे कम भ्रष्ट राज्य के रूप में उभरा बंगाल

नेशनल बॉक्सिंग लीग: इन खिलाड़ियों के दम पर भारत ने जीते 6 स्वर्ण पदक

बीते 10 सालों के सबसे निचले स्तर पर पहुंची भारतीय रेलवे की कमाई, CAG ने आय बढ़ाने के लिए दिए ये सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -