JNU के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
JNU के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
Share:

जब दिल्ली में सभी लोग सोमवार को होली के जश्न में डूबे हुए थे. वही दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि मुनिरका के मकान नंबर 196 में उसकी लाश पंखे से लटकी मिली है. सोमवार शाम को 5 बजकर 5 मिनट पर पुलिस कंट्रोल रूम को एक कॉल आई, जिसमें कहा गया कि एक लड़के ने खुद को कमरे में बंद कर लिया है.

मौके पर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची और दरवाजे को तोड़ा गया. कमरे का दरवाजा तोड़कर पुलिस अंदर दाखिल हुई तो देखा कि सामने 25 वर्षीय युवक की लाश छत के पंखे से लटकी हुई थी. मृतक छात्र का नाम रजनी कृष बताया जा रहा है. फौरन मौके पर क्राइम ब्रांच, फोरेंसिक टीम और पुलिस फोटोग्राफर को बुलाकर कमरे की जांच पड़ताल शुरू की गई.

पुलिस को पता चला कि मृतक कृष जेएनयू में एम.फिल का छात्र था. दोपहर के वक्त वह अपने दोस्त के घर आया था. खाना खाने के बाद उसने अपने दोस्त से कहा कि वह सोने जा रहा है. तब वह उस कमरे में गया और कमरा अंदर से बंद कर लिया. उसके बाद उसे दोस्तों ने उठाने के लिए आवाज लगाई और दरवाजा पर दस्तक दी लेकिन वह बाहर नहीं आया. परेशान होकर उसके दोस्त ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके सूचना दी.

अभी तक पुलिस को इस वारदात से जेएनयू का कोई संबंध नजर नहीं आ रहा है. पुलिस के मुताबिक मृतक छात्र अपने कुछ व्यक्तिगत मामलों को लेकर डिप्रेशन में था. पुलिस अब इस मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है.

आपको बता दे कि छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद हुए आंदोलन में भी सक्रिय था. रजनी कृश नामक यह छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद हुए आंदोलन में भी सक्रिय था. रजनी कृश ने अपनी आत्महत्या से पहले फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है.

इस पोस्ट में उसने लिख है, ‘समानता से इंकार सभी चीजों से इंकार है. एम.फिल/पीएचडी के नामांकन में बराबरी का मौका नहीं दिया जाता है. वाइवा यानी मौखिक परीक्षा में कोई बराबरी नहीं है. प्रो. सुखदेव थोराट की सिफारिशों को लागू नहीं किया जा रहा है. छात्रों को प्रशासनिक भवन पर विरोध-प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है. हाशिए के लोगों को शिक्षा देने से वंचित किया जा रहा है.’

और पढ़े-

मैंने पति की हत्या कर दी, मुझे गिरफ्तार कर लो

जेएनयू में लगा कश्मीर की आजादी का पोस्टर हटाया

कॉपी में लिखा- अम्मा मुझे माफ़ कर देना, फिर इस लड़की ने किया ऐसा काम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -