JNU विवाद : गृहमंत्री ने कहा जेएनयू में जो हुआ उसके पीछे सईद का समर्थन

Feb 14 2016 05:48 PM
JNU विवाद : गृहमंत्री ने कहा जेएनयू में जो हुआ उसके पीछे सईद का समर्थन

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में विश्‍वविद्यालय के विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के विरोध के बाद एक और मामला सामने आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बीच भाजपा सांसद महेश गिरी ने पूरी घटना में डी. राजा की बेटी अपराजिता राजा के शामिल होने की बात कही है.

गिरी का आरोप है कि जो लोग देश विरोधी नारे लगा रहे थे उनमें डी. राजा की बेटी भी शामिल थी. तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी 'भाकपा' के नेता व राज्यसभा के सांसद डी. राजा जो कि अपराजिता के पिता है उन्होंने अपने बयान में कहा है कि मेरी बेटी को जान से मारने कि धमकी भरा फोन आया है. डी. राजा ने आगे कहा कि जिस व्यक्ति ने फोन किया वह हिंदी में बात कर रहा था तथा उसने कहा था कि वह क्यों एबीवीपी और भाजपा से दुश्मनी मोल ले रहा है। राजा के अनुसार फोन करने वाले शख्स ने उन्हें धमकी दी कि वह उसकी बेटी को जान से मार देंगे.

उन्होंने कहा कि धमकी वाले ये फोन ऑस्ट्रेलिया से अंडरवर्ल्ड डॉन के नाम से आ रहे हैं। इस मामले में भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दोहराया है कि जिस प्रकार से जेएनयू में हिंदुस्तान विरोधी नारे लगे, उन्हें हाफिज़ का समर्थन हासिल था। इस पूरी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि भारत के विरुद्ध नारे लगाने वालों को बख्शा नही जाएगा.