+

वीडियो: बराबरी की बात करता है इस्लाम, जबकि पुराने धर्मों में था छुआछूत- कन्हैया कुमार

Jan 17 2019 01:04 PM
वीडियो: बराबरी की बात करता है इस्लाम, जबकि पुराने धर्मों में था छुआछूत- कन्हैया कुमार

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्रा अध्यक्ष कन्हैया कुमार का एक विडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस विडियो में कन्हैया कुमार इस्लाम पर अपना भाषण दे रहे हैं और कह रहे हैं कि वे भारतीय मुस्लिम हैं, किसी अरब देश से नहीं आए हैं. विडियो में कन्हैया कहते दिखाई दे रहे हैं कि, 'हमारा इतिहास यहां से सम्बंधित रहा है, हम सब के सब लोग अरब से इस धरती पर चल कर नहीं आए हैं.

अंतराष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया

वीडियो में कन्हैया कह रहे हैं कि, हम इसी धरती पर पले हैं, बढ़े हैं और इस धर्म में एक खासियत थी और जो कि पुराने धर्मों में नहीं थी, पुराने धर्मों में छुआछूत था. इस्लाम को लोगों ने इसी वजह से अपनाया है क्योंकि यह शांति की और अमन की बात करता है, बराबरी की बात करता है, मस्जिद में कोई ऊंच-नीच नहीं होती.

कुछ दिनों की तेजी के बाद आज शेयर बाजारों में दर्ज की गई गिरावट

 

विडियो में 5:47 मिनट पर, सुना जा सकता है कि कन्हैया, चंद्रशेखर आजाद का उल्लेख करते हुए यह बता रहे हैं कि, उन्होंने अपने एक भाषण में कहा था कि यह देश जितना मेरा है,  उतना ही बाकी धर्म के लोगों का भी है. उन्होंने कहा है कि मैं जन्म से भारतीय हूं, किसी अरब देश से चलकर यहां नहीं आया हूँ. आपको बता दें कि कन्हैया कुमार फ़िलहाल जेएनयू देशरोह केस में आरोपित हैं. सीबीआई ने उनके खिलाफ चार्ज शीट दाखिल कर दी है.

खबरें और भी:-

साढ़े छह किलो चरस के साथ, अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

NIT मणिपुर : युवाओं के लिए फिर सरकारी नौकरी, वेतन 67 हजार रु

NIMHANS Recruitment 2019 : इन पदों पर नौकरी, वेतन 25 हजार रु