पीएम मोदी के झारखण्ड दौरे से सियासत गर्माई
पीएम मोदी के झारखण्ड दौरे से सियासत गर्माई
Share:

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 6 अप्रैल को झारखंड के साहिबगंज दौरे पर जाने को लेकर राज्य की राजनीति गर्मा गई है. विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेआरोप लगाया है कि मोदी का प्रस्तावित दौरा लिट्टीपाड़ा विधानसभा उप-चुनाव को सीधे तौर पर प्रभावित करने की साजिश है. इस मामले में जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी साहिबगंज में गंगा नदी पर बनने वाले एक पुल का शिलान्यास करने के अलावा वो पहाड़िया बटालियन के लिए चुने गए लोगों को नियुक्ति पत्र भी बांटेंगे.लिट्टीपाड़ा विधानसभा इलाके का कुछ हिस्सा साहिबगंज जिले में भी आता है. उप-चुनाव को लेकर यहां भी आचार संहिता लागू है. लिट्टीपाड़ा सीट पर 9 अप्रैल को मतदान होगा.

बता दें कि लिट्टीपाड़ा एक पहाड़िया जनजाति बहुल इलाका है. ऐसे में जेएमएम को यह भय सता रहा है कि मोदी के दौरे से इस जनजाति के करीब 27 हजार मतदाता बीजेपी की ओर झुक सकते हैं.स्मरण रहे कि लिट्टीपाड़ा सीट एमएम विधायक अनिल मुर्मू के निधन के कारण रिक्त हुई है.यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्टीफन मरांडी का मुकाबला बीजेपी के हेमलाल मुर्मू से है. खास बात यह है कि जेएमएम लगातार 40 साल से इस सीट पर काबिज है.

यह भी पढ़ें

एंटी रोमियो के नाम पर कपल से लूटपाट

रांची में सेक्स रैकेट के आरोपी पकड़ाए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -