झारखंड के विधायक ने ट्रेन में फेरी लगाकर बेची मूंगफली
झारखंड के विधायक ने ट्रेन में फेरी लगाकर बेची मूंगफली
Share:

चंद्रपुरा ​: इन दिनों झारखंड की सत्ता भारतीय जनता पार्टी के हाथों में है और अब झारखंड मुक्ति मोर्चा विरोध के लिए कोई न कोई मुद्दा तलाश रही है। तो दूसरी ओर झारखंड मुक्ति मोर्चा के डुमरी विधायक जगन्नाथ महतो द्वारा ट्रेनों में हाॅकरों को लेकर रेलवे की सख्ती का विरोध किया जा रहा है। दरअसल ट्रेनों में चढ़ने वाले फेरीवालों को रेलवे ने प्रतिबंधित कर दिया और उन्हें रेल की बोगियों में चढ़ने की अनुमति नहीं दी जा रही। जिसे लेकर झामुमो द्वारा आश्चर्य जताया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार डुमरी क्षेत्र में झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक जगन्नाथ महतो द्वारा चंद्रपुरा रेलवे स्टेशन पर हाॅकरों की तरह ही गले में दौरी लटकाकर मूंगफली बेची गई। जब विधायक इस तरह मूंगफली बेच रहे थे तो सभी आश्चर्यचकित रह गए। वे चिनिया बादाम खाओ भाई चिनिया बादाम की आवाज़ लगाते हुए उपभोक्ताओं को चिनिया बादाम 10 रूपए में बेच रहे थे। इस दौरान यह बात भी सामने आई है कि यात्री ट्रेनों में मूंगफली बचते हुए वे नज़र आए।

इस मामले में यह भी कहा गया कि रेल की बोगियों में खाद्यसामग्री बेचने वालों को परेशान किया जा रहा था। यही नहीं पेपर बेचने वाले हाॅकरों को भी तंग किया जा रहा था। ऐसे में रेलवे के अधिकारियों ने इस बारे में कई बार शिकायत की मगर किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। हाॅकर्स का उत्पीड़न जारी है।

जिसके कारण उन्होंने इस तरह का निर्णय लिया और हाॅकर्स की सहायता की। दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि रेलवे में चोरी और अन्य आपराधिक घटनाओं के बढ़ने के कारण इस तरह का प्रतिबंध लगाया गया। हालांकि इससे छोटे - छोटे फेरीवाले प्रभावित हो रहे हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -