ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस को एकीकृत करने के लिए JLR और Google ने की साझेदारी
ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस को एकीकृत करने के लिए JLR और Google ने की साझेदारी
Share:

जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर), जो टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, ने बुधवार को कहा कि उसने वायु गुणवत्ता मापने वाले सेंसर और स्ट्रीट व्यू मैपिंग तकनीक के साथ ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस को एकीकृत करने के लिए Google के साथ साझेदारी की है। Google और जगुआर लैंड रोवर ने घोषणा की कि उन्होंने स्ट्रीट व्यू इमेजरी को कैप्चर करने के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ एक ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस एसयूवी को तैयार करने के लिए सहयोग किया है, और कार को डबलिन, आयरलैंड में तैनात किया है।

I-PACE पहला ऑल-इलेक्ट्रिक Google वाहन है और इसका उपयोग डबलिन में नाइट्रोजन डाइऑक्साइड और कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन, और महीन कणों सहित सड़क-दर-स्ट्रीट हवा की गुणवत्ता को मापने के लिए किया जाएगा। यह गूगल मैप्स को अपडेट करने में भी मदद करेगा। Google के एक प्रवक्ता ने कहा, "हम हमेशा अपने वाहनों के बेड़े में सुधार के अवसरों की तलाश में रहते हैं और भविष्य में हमारे ईवी बेड़े के आकार को बढ़ाने की संभावना है, लेकिन इस समय साझा करने के लिए कोई अपडेट नहीं है।" 

जगुआर आई-पेस, जो शून्य टेलपाइप-उत्सर्जन ड्राइविंग प्रदान करता है, को एक्लीमा द्वारा विकसित विशेष मोबाइल एयर सेंसर से लैस किया गया है और अगले 12 महीनों में डेटा कैप्चर करने के लिए डबलिन में लॉन्च किया गया है। JLR इंजीनियरों ने वाहन में Google स्ट्रीट व्यू तकनीक को एकीकृत करने के लिए काम किया, जिसमें स्ट्रीट व्यू कैमरा के लिए नए रूफ माउंटिंग और नए रियर-विंडो ग्लास शामिल हैं, जो Google स्ट्रीट व्यू नियंत्रणों को शामिल करने के लिए वायरिंग और पुन: डिज़ाइन किए गए आंतरिक स्विचगियर की अनुमति देता है।

कोरोना काल में FlipKart ने 23000 लोगों को दी नौकरी, पिछले 3 महीनों में हुई भर्ती

रॉयल एनफील्ड मोटर्स लिमिटेड का बड़ा बयान, कहा- हम सोमवार 31 मई से परिचालन फिर से करेंगे शुरू

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -