जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने 550 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन
जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने 550 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन
Share:

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड, जेकेएसएसबी ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत साइंस एंड टेक्नोलॉजी, एआरआई एंड ट्रेनिंग, लॉ जस्टिस एंड पार्लिमेंट तथा पब्लिक वर्क्स के पोस्ट पर वेकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 580 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। वही ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 31 दिसंबर 2020 
आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 20 जनवरी 2021
 
पदों का विवरण: 
साइंस एंड टेक्नोलॉजी- 11 पद
एआरआई एंड ट्रेनिंग- 35 पद
लाॅ जस्टिस एंड पार्लियामेंट- 44 पद
पब्लिक वर्कर डिपार्टमेंट- 490 पद

शैक्षणिक योग्यता: 
ड्राइवर के पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। इसके अतिरिक्त टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्तीयों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रानिक्स तथा कम्युनिकेशन, कंप्यूटर इंजीनियरिंग समेत अन्य में डिग्री होनी चाहिए। रिसर्च असिस्टेंट के पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से साइंस, मैथ्स समेत अन्य किसी भी स्ट्रीम में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। जूनियर इंंजीनियर सिविल के पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन: 
जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड, जेकेएसएसबी की तरफ से कई पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को जेकेएसएसबी को आवेदन पोर्टल- ssbjk.org.in के जरिये ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने का कोई अन्य साधन और मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा। लॉगिन क्रेडेंशियल एंटर करने और बनाने के लिए अभ्यर्थियों के पास एक वैलिड ईमेल आईडी तथा मोबाइल नंबर होना जरुरी है। ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) आधारित वैरीफिकेशन का इस्तेमाल करके इसे मान्य किया जाएगा। तत्पश्चात, एक बार लॉगिन सफल होने के बाद अभ्यर्थी के तहत जांच कर सकते हैं तथा अप्लाई करने के लिए आवेदन पत्र के लिए आवेदन करें। अभ्यर्थियों को विभिन्न श्रेणियों में सभी जानकारी को ध्यान से भरना चाहिए तथा SAVE & CONTINUE पर क्लिक करना चाहिए। इसके पश्चात् आवेदन शुल्क का भुगतान करें तथा सबमिट पर क्लिक करें।

डाक विभाग में निकली 4269 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती, ऐसे होगा चयन

मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा का नोटफिकेशन जारी, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

एसबीआई बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -