JKSSB ने SI के पदों पर जारी किए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि

JKSSB SI Recruitment 2021: जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर के कई पदों पर आवेदन जारी किए है. जिसके अंतर्गत कुल 800 पदों पर नियुक्तियां की जाने वाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 10 नवंबर, 2021 से शुरू की जा चुकी है और 10 दिसंबर, 2021 तक जारी रहने वाली है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के बारें में सोच रहे है, वे आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर ऑफिशियल वेबसाइट पर फॉर्म भर सकते है.

इन तिथियों का रखें ध्यान:
आवेदन की तिथि-10 नवंबर, 2021 से
अंतिम तिथि- 10 दिसंबर, 2021

रिक्ति विवरण:
सब-इंस्पेक्टर - 800 पद
ओएम - 400
एससी - 64 
एसटी - 80
ओएससी - 32
एएलसी/आईबी - 32
आरबीए - 80
पीएसपी - 32
ईडब्ल्यूएस - 80

आवेदन शुल्क: आवेदन के लिए शुल्क 550 रुपए हैं. लेकिन जो अभ्यर्थी SC और ST कैटगरी में आते हैं, उनको 400 रुपये आवेदन फीस देना होगा. फीस ऑनलाइन नेट बैंकिंग, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए भी जमा की जा सकती है. 

शैक्षिण योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री.

आयु सीमा: 18 से 28 वर्ष

शारीरिक मानक परीक्षण (PST): JKSSB की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, SI भर्ती 2021 JK पुलिस में होम डिपार्टमेंट के लिए की जाने वाली है. उम्मीदवार 10 दिसंबर, 2021 तक  SI रिक्तियों के लिए आवेदन भर सकते है. वहीं लिखित परीक्षा की तारीखों के एलान के उपरांत में की जाएगी . 

ये है परीक्षा पैर्टन: JKSSB  की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार, बहुविकल्पीय प्रश्न के जरिए से प्रश्न पूछे जाएंगे. वहीं परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी होगा. जिसके अतिरिक्त, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक भी काट दिए जाएंगे। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

OMG! 2 करोड़ से भी अधिक कीमत में बेचा गया Apple का सबसे पहला कंप्यूटर

कैसे बन सकते हैं IAS? होनी चाहिए ये योग्यता

लोगों की स्माइल निखारकर बना सकते है अपना बेहतर करियर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -