सीएम योगी ने जेकेपी ट्रस्ट का किया सम्मान
सीएम योगी ने जेकेपी ट्रस्ट का किया सम्मान
Share:

मनगढ़ (प्रतापगढ़) : समाज के पिछड़े क्षेत्र की लड़कियों को शिक्षित कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में सराहनीय भूमिका निभाने वाले जगद्गुरु कृपालु परिषद (जेकेपी) एजुकेशन ट्रस्ट को सीएम योगी ने लखनऊ में सम्मानित किया. बता दें कि ग्रामीण बालिकाओं का सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक स्तर ऊंचा उठाने का बीड़ा उठाया है.

उल्लेखनीय है कि जेकेपी ट्रस्टी राम पुरी के अनुसार जगद्गुरु कृपालु जी महाराज की दिव्य प्रेरणा से परिषद ने मनगढ़ क्षेत्र की ग्रामीण बालिकाओं का सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास किया जा रहा है.इसी मिशन के तहत इस प्रतापगढ़ जिले की कुण्डा तहसील में तीन शिक्षण संस्थाओं कृपालु महिला महाविद्यालय, कृपालु बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज और कृपालु बालिका प्राइमरी स्कूल में लगभग 6,000 लड़कियों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है.

बता दें कि जेकेपी अध्यक्ष विशाखा त्रिपाठी ने बताया कि यह संस्था लड़कियों में स्वाभिमान की भावना जगाने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में प्रयत्नशील है. यहां पढऩे वाली सभी छात्राओं को किताब-कॉपी, स्टेशनरी, स्कूल बैग, यूनिफॉर्म समेत कई उपयोगी वस्तुएं निशुल्क दी जाती हैं.स्मरण रहे कि समाज सेवा के क्षेत्र में जेकेपी ट्रस्ट को पूर्व में भी कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है.

यह भी देखें 

अंधविश्वास को दरकिनार कर योगी जायेंगे नोएडा

क्रिसमस मनाया तो परिणाम भुगतने को तैयार रहें : हिन्दू जागरण मंच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -