अलगाववादी नेता यासीन मालिक की कोर्ट में पेशी आज, लगा है वायुसेना अफसरों की हत्या का आरोप
अलगाववादी नेता यासीन मालिक की कोर्ट में पेशी आज, लगा है वायुसेना अफसरों की हत्या का आरोप
Share:

श्रीनगर: इंडियन एयरफोर्स के चार अधिकारियों की हत्या के मामले में आज जम्मू की टाडा अदालत के समक्ष यासीन मलिक की पेशी होगी. फिलहाल यासीन मलिक तिहाड़ जेल में कैद हैं. यासीन मलिक के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के आतंकवादियों ने इंडियन एयरफोर्स के अधिकारियों पर हमला किया था.

इस मामले में जम्मू की टाडा अदालत में दाखिल की गई सीबीआई की चार्जशीट में यासीन मलिक को मुख्य आरोपी बनाया गया है. वहीं, लश्कर के सरगना हाफिज सईद से फंड लेने के मामले में यासीन मलिक के खिलाफ 3 अक्टूबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आरोपपत्र दाखिल कर सकती है. यासीन पर पाकिस्तान से पैसे लेकर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने का इल्जाम है. यासीन मलिक के नेतृत्व में जेकेएलएफ के आतंकियों ने 25 जनवरी 1990 को श्रीनगर के बाहरी इलाके में एयरफोर्स के जवानों पर हमला किया था. 

आतंकियों ने बस की प्रतीक्षा कर रहे जवानों पर गोलियां चलाई थी. इस आतंकी हमले में स्क्वॉर्डन लीडर रवि खन्ना सहित चार जवान शहीद हो गए थे, जबकि 6 लोग जख्मी हो गए थे.  इस पूरे मामले की जांच सीबीआई ने की थी. 1990 में जम्मू की टाडा अदालत में दाखिल की सीबीआई की गई चार्जशीट में यासीन मलिक को मुख्य आरोपी बनाया गया था. हालांकि, यासीन मलिक के खिलाफ मामले को 1995 में जम्मू से अजमेर ट्रांसफर कर दिया गया था. इसके बाद जम्मू और कश्मीर उच्च न्यायालय ने इसे 1998 में जम्मू टाडा अदालत में स्थानांतरित कर दिया था.

1 नवंबर से 5 महीने के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट का मेन रनवे, जाने कारण

कच्चे तेल के कम आयात से देश के अर्थव्यवस्था को होगा यह फायदा

आरबीआई के शिकंजे में आया अब यह बैंक, नए ब्रांच और कर्ज बांटने पर लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -