जम्मू कश्मीर में 70 वर्षो से अटका कार्य हुआ 7 दिनों में पूरा
जम्मू कश्मीर में 70 वर्षो से अटका कार्य हुआ 7 दिनों में पूरा
Share:

श्रीनगर: साऊथ कश्मीर के शोपियां शहर के दुननाडी ग्राम के रहवासी आज सबसे अधिक खुश हैं. क्योंकि स्वंत्रता के लगभग 70 वर्षो पश्चात् इनके गांव में पहली बार बिजली का आगमन हुआ है. लोगों की ये खुशी किसी फेस्टिवल से कम नहीं है. बिजली विभाग और जिला प्रशासन की कई कोशिशों के पश्चात् आज इनके घरों में रोशनी हुई है. गांव में रहने वाले मुहम्मद असलम ने सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमने बचपन से आज तक गांव में बिजली नहीं देखी. 

साथ ही आगे उन्होंने कहा, अंधेरा होने पर हमें लालटेन या दीपक प्रज्ज्वलित करना पड़ता था. इसके साथ-साथ बच्चों को पढ़ाई भी दीपक की रोशनी में करनी पड़ती थी. आज विभाग ने एक सप्ताह में बिजली चालू करके दिखाया है. इसके लिए हम सरकार के बहुत बहुत शुक्रगुजार हैं. अब ऐसा लगता है कि हमारे घरों की प्रकार ही बच्चों के भविष्य भी रोशन हो जाएगा. बता दें कि इन गांवों में बिजली प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना के तहत पहुंचाई गई है. 

वही इस क्षेत्र में डिपार्टमेंट ने पांच बड़े ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं. केंद्र सरकार के निर्देशों के पश्चात् बिजली विभाग ने ये काम केवल 7 दिनों में ही पूर्ण कर दिया है. और आज क्षेत्र के हर घर में बिजली पहुंच गई है. विभाग के अधिकारी का कहना है कि इन दूर दराज क्षेत्रो में लाइट नहीं थी. और हमने फास्ट ट्रैक कार्य कराकर इन गावों को बिजली की तारें बिछा दी हैं. अब गांव वालों को किसी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

हुबली में नर्सों ने सुरक्षा उपकरण ना देने पर किया था विरोध प्रदर्शन, अब किया बंद

भोपाल में 24 जुलाई से 10 दिन का लॉक डाउन, इंदौर कलेक्टर बोले - अभी जरुरत नहीं

हरियाणा के 10 जिलों में भारी बारिश के साथ गिरा तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -