जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने जम्मू में डीआरडीओ के 500 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का किया उद्घाटन
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने जम्मू में डीआरडीओ के 500 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का किया उद्घाटन
Share:

 इस कोविड समय में एक अद्वितीय विकास में, जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को घातक महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए जम्मू में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) के 500-बेड वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया। अस्पताल वेंटिलेटर, मॉनिटर, इन-हाउस फार्मेसी, डायग्नोस्टिक सुविधा, एक्स-रे और सीटी स्कैन मशीनों से लैस होगा। भगवती नगर केंद्र में यहां कुल 500 बिस्तरों में से 125 आईसीयू बेड होंगे, जबकि अन्य चौबीसों घंटे ऑक्सीजन की सुविधा के साथ कोविड बेड का एक सेट होगा। 

उपराज्यपाल ने अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद कहा, "मैं जम्मू-कश्मीर को हर संभव सहायता देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभारी हूं।" उन्होंने कहा, "मुझे अध्यक्ष को बधाई और सराहना करनी चाहिए, डीआरडीओ, जी. सतीश रेड्डी और उनकी पूरी टीम रिकॉर्ड समय में इस अच्छी तरह से सुसज्जित चिकित्सा सुविधा का निर्माण करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है। ”। उन्होंने कहा, "एक समाज के रूप में हम सभी को एक साथ महामारी से लड़ना चाहिए और अपनी प्राथमिकताओं को फिर से जांचना चाहिए, कोविड प्रोटोकॉल और टीकाकरण को अत्यधिक महत्व देना चाहिए।" 

उन्होंने कहा, “इसलिए, मैं जम्मू-कश्मीर के प्रत्येक नागरिक से इस स्वास्थ्य संकट से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए हफ्तों और महीनों तक कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह करता हूं।” इस बीच, उपराज्यपाल ने नए स्थापित अस्पताल के विभिन्न वर्गों का दौरा किया, जिसमें रोगी के ब्लॉक, आईसीयू वार्ड, सामान्य वार्ड, फार्मेसी शामिल हैं, जहां उन्होंने निरीक्षण किया और रोगियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

कोरोना मरीजों को राहत! DRDO ने सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड हॉस्पिटल में बढ़ाएं 250 बेड्स

भूकंप के झटकों से फिर हिली असम की धरती, रिक्टर स्केल पर 4.1 रही तीव्रता

इस सीजन में जरूर ट्राई करें स्मोक्ड मसाला छाछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -