J&K जमीन घोटाला: भाजपा बोली- भ्रष्ट नेतों को रोशन करने के लिए लाया गया रौशनी एक्ट

By Bhavesh Bakshi
Nov 24 2020 05:06 PM
J&K जमीन घोटाला: भाजपा बोली- भ्रष्ट नेतों को रोशन करने के लिए लाया गया रौशनी एक्ट

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के रोशनी जमीन घोटाला को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस, PDP और कांग्रेस नेताओं पर हमला बोला है. भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो लोग भूमि लूटते थे, वे अब गुपकार बन गए हैं. जम्मू-कश्मीर में रोशनी सबसे बड़ा जमीन घोटाला है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि कुछ लोगों ने जम्मू-कश्मीर के संसाधनों को लूट लिया. यही नहीं उन्होंने राज्य की भूमि भी हड़प ली. एक सुनियोजित षड्यंत्र के तहत जम्मू-कश्मीर में राज्य की जमीन हड़प ली गई. फारूक अब्दुल्ला, उनके रिश्तेदारों और पार्टी नेताओं ने राज्य की भूमि हड़प ली. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भ्रष्ट नेताओं के जीवन को रोशन करने के लिए रोशनी कानून लाया गया था.  जम्मू और श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के दफ्तर रोशनी की भूमि पर बनाए गए थे. गुपकार गठबंधन गैंग ऑफ लैंड ग्रैबर्स है. कांग्रेस गुपकार गठबंधन का पक्ष ले रही है, क्योंकि उसके ही नेताओं ने रोशनी घोटाले की आड़ में जमीन पर कब्ज़ा किया है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जम्मू कश्मीर में रोशनी कानून के माध्यम से घोटाला हुआ. कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP के नेता सभी सरकारी ज़मीन के गलत इस्तेमाल में जुटे थे. जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय ने इस एक्ट को असंवैधानिक घोषित कर दिया था. अब्दुल्ला परिवार समेत कई सियासी और जाने माने लोगों ने इसका फायदा उठाया. 

हरियाणा में सबसे पहले किसे लगेगी कोरोना वैक्सीन ? सीएम खट्टर ने साझा किया प्लान

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस को कोई और आगे नहीं ले जा सकता - संजय निरुपम

पासवान के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर फंसा पेंच, जदयू और लोजपा के बीच फंसी भाजपा