जेके टायर ने दिया अहम समझौते को अंजाम

जेके टायर ने दिया अहम समझौते को अंजाम

हाल ही में टायर निर्माता कंपनी जेके टायर के द्वारा केवेंडिश इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एक अधिग्रहण के लिए अहम समझौते को अंजाम दिया गया है. आपको बता दे कि यह कम्पनी लक्सर टायर के नाम से टायर, ट्यूब और फ्लैप बनाने का काम करती है. बीते शनिवार को जेके टायर ने BSE को इस बारे में जानकारी दी है कि जेके एशिया सिंगापुर के साथ मिलकर केवेंडिश के अधिग्रहण को लेकर केसोराम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ समझौता को अंजाम दिया है.

इसके साथ ही कम्पनी ने यह भी बताया है कि अधिग्रहण का महत्तम मूल्य 2,200 करोड़ रुपये निश्चित किया जायेगा और यह कुछ शर्तों पर निर्भर होगा. साथ ही इस मामले में आपको यह भी बता दे कि इस अधिग्रहण के होने के बाद केवेंडिश में सबसे बड़ी हिस्सेदारी जेके टायर की हो जाएगी जबकि इसके साथ ही अपनी सहयोगी या समूह की दूसरी कंपनियों को 55 प्रतिशत तक हिस्सेदारी देने के लिए आज़ाद है.

इसके अलावा जेके तैयार का यह भी कहना है कि अधिग्रहण की संपूर्ण राशि का भुगतान डेट और समूह की कंपनियों तथा सहयोगी कंपनियों के द्वारा जुटाए जाने वाले पैसों से ही किया जाना है. यह भी कहा जा रहा है कि जेके तैयार पर इससे 450 करोड़ रूपये का बोझ बढ़ जायेगा. इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि अधिग्रहण को अभी नियामक मंजूरियां मिलना बाकि है और यह पूरी प्रक्रिया भी अगले कुछ महीनों में पूरी हो जाएगी.