कल होगा DDC चुनाव के पहले चरण का मतदान, घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा

By Nikki Chouhan
Nov 27 2020 04:24 PM
कल होगा DDC चुनाव के पहले चरण का मतदान, घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा

जम्मू: जम्मू कश्मीर में प्रथम बार हो रहे जिला विकास परिषद चुनाव के लिए फर्स्ट राउंड में शनिवार को वोटिंग होगी। बृहस्पतिवार को श्रीनगर में हुए आतंकी हमले के पश्चात् चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाया गया है। 43 सीटों पर फर्स्ट राउंड में मतदान होगा, जिसके लिए 352 केंडिडेट मैदान में है।

डीडीसी चुनाव के साथ-साथ जम्मू कश्मीर में रिक्त पड़े सरपंचों तथा पंचों के चुनाव भी होंगे। फर्स्ट राउंड के मतदान में 2644 पोलिंग बूथ कायम किए गए हैं, जिनमें 703620 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। सुरक्षाबलों को पहले ही इस बात की खुफिया जानकारी थी कि चुनाव को रखना डालने के लिए आतंकी फिराक में है तथा हमले हो सकते हैं। बृहस्पतिवार को श्रीनगर के पास सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले के पश्चात् जम्मू कश्मीर में चुनाव के लिए सुरक्षा को और भी मजबूत बना दिया गया है। घाटी में तैनात सुरक्षा एजेंसियों के साथ साथ चुनाव के लिए 49 ज्यादा सुरक्षा बलों की कंपनियां तैनात की गई है।

जम्मू कश्मीर में मैदानी क्षेत्रों के साथ-साथ नियंत्रण रेखा पर भी घुसपैठ की फिराक में बैठे घुसपैठियों को रोकने के लिए पूरी नियंत्रण रेखा तथा अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। जम्मू कश्मीर में स्थानीय चुनावों में सभी सियासी दलों की हिस्सेदारी से यह चुनाव बहुत दिलचस्प बन गए हैं तथा विपक्ष की सभी पार्टियां एक साथ चुनावी मैदान में खड़े हैं तथा उनका सीधा मुकाबला सत्ताधारी भाजपा के साथ है।

हैदराबाद स्थित दवा कंपनी हेटेरो ड्रग्स ने आरडीआईएफ के साथ किया समझौता

किसानों को मिली दिल्ली में प्रवेश की इजाजत, निरंकारी ग्राउंड में करेंगे प्रदर्शन

80 प्रतिशत लोग नहीं पहनते मास्क, सरकार बस बनाती है SOP: सुप्रीम कोर्ट