कड़ी सुरक्षा के बीच डीडीसी का पहला चरण आज होगा शुरू
कड़ी सुरक्षा के बीच डीडीसी का पहला चरण आज होगा शुरू
Share:

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में पहले जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव का पहला चरण शनिवार को शुरू हुआ। ठंड के मौसम के कारण, मतदान केंद्रों पर थोड़ी उत्सुकता देखी गई, क्योंकि मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि अधिकारियों ने कहा कि मतदान डीडीसी के चुनावों और आठवें चरण की प्रक्रिया के पहले चरण के लिए जम्मू और कश्मीर के पंचायतों और शहरी स्थानीय निकायों के लिए उपचुनावों के लिए शुरू हुआ है।

उन्होंने कहा कि सर्द मौसम के कारण घाटी में मतदान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया थी, हालांकि, मतदान बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि बाद में दिन में तापमान में वृद्धि होगी। अधिकारियों ने कहा कि चुनाव के पहले चरण के लिए 1,475 उम्मीदवार मैदान में हैं।

इनमें से 296 उम्मीदवार केंद्र शासित प्रदेश में डीडीसी के पहले चरण के चुनाव लड़ रहे हैं, उन्होंने कहा- 172 कश्मीर घाटी से और 124 जम्मू क्षेत्र से थे। डीडीसी चुनाव के पहले चरण में, 43 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा, जिसमें कश्मीर में 25 और जम्मू में 18, पंचायतों के लिए उपचुनाव के लिए, 899 उम्मीदवार पंच सीटों के लिए और 280 सरपंच सीटों के लिए चुनाव मैदान में हैं। कुल 2,644 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और इस चरण के लिए 7,03,620 मतदाता हैं। श्रीनगर नगर निगम के चार वार्डों और अनंतनाग जिले के पहलगाम और ऐशमुकम के नगर निकायों के लिए भी उपचुनाव हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण का मतदान दोपहर 2 बजे समाप्त होगा। अधिकारियों ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में 280 डीडीसी सीटें हैं, जिनमें से प्रत्येक जम्मू और कश्मीर क्षेत्रों में 140 है। उन्होंने कहा कि यूटी के 20 जिलों में से प्रत्येक में चौदह निर्वाचन क्षेत्र रखे गए हैं। डीडीसी चुनावों के साथ 12,153 पंचायत निर्वाचन क्षेत्रों के उपचुनाव भी हो रहे हैं।

यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, बस में पीछे से जा घुसी इनोवा कार, चार की मौत

कृषि कानून का विरोध, ओडिशा विधानसभा के सामने 3 किसानों ने किया आत्मदाह का प्रयास

बुराड़ी जाएंगे या सिंधु बॉर्डर पर करेंगे प्रदर्शन, किसानों का मंथन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -