16 अगस्त से हटेगा जम्मू कश्मीर में 4जी सेवा पर प्रतिबन्ध

Aug 11 2020 06:28 PM
16 अगस्त से हटेगा जम्मू कश्मीर में 4जी सेवा पर प्रतिबन्ध

जम्मू: देश के राज्य जम्मू-कश्मीर में 4-जी मोबाइल इंटरनेट सर्विस बहाली को लेकर सेंट्रल गवर्मेंट ने महत्वपूर्ण निर्णय किया है. सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया कि जांच के आधार पर जम्मू-कश्मीर के दो शहरों में 16 अगस्त से 4-जी मोबाइल इंटरनेट सर्विस पर लगे प्रतिबन्ध हटाए जाएंगे. ये वो शहर होंगे, जोकि कम संवेदनशील हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय जून में एक गैर सरकारी संगठन 'फाउंडेशन फॉर मीडिया प्रोफेशनल्स' द्वारा दर्ज याचिका पर सुनवाई कर रहा था. जिसमें सेंट्रल तथा जम्मू-कश्मीर एडमिनिस्ट्रेशन के विरुद्ध शीर्ष अदालत के 11 मई के निर्देशों का पालन करने में विफलता की समीक्षा के लिए अवमानना कार्यवाही आरम्भ करने की डिमांड की गई थी.

साथ ही इससे पूर्व सर्वोच्च न्यायालय ने जम्मू-कश्मीर एडमिनिस्ट्रेशन से शुक्रवार को कहा था कि वह कुछ क्षेत्रों में 4-जी इंटरनेट सर्विस बहाल करने की संभावना खोजे. सेंटर ने बीते वर्ष अगस्त में जम्मू-कश्मीर का अहम दर्जा समाप्त करने तथा उसे दो केंद्रशासित राज्यों में बांटने की घोषणा की थी. तब से ही जम्मू-कश्मीर में उच्च गति की इंटरनेट सर्विस पर प्रतिबन्ध लगा हुआ है. इसी के साथ अभी कोरोना के इस दौर में राज्य में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. वही इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है परन्तु कोई सफल नतीजा सामने नहीं आया है. तथा आवश्यक है की हम अपनी सुरक्षा स्वयं करे, जिससे कोरोना को मात दी जा सके. इसके साथ ही सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करे.

श्राद्ध पक्ष : गलती से भी न करें इन सामग्रियों का उपयोग, ये जरूर करें शामिल

बेटी पढ़ाओं, लेकिन पहले उन्हें दरिंदे बेटों से बचाओ...

श्राद्ध से होता है यह बड़ा लाभ, कैसे करना चाहिए श्राद्ध ?