इस पहलवान ने अमित धनखड़ को हराकर टोक्यो ओलंपिक टिकट को हासिल करने में एक पायदान आगे बढ़े
इस पहलवान ने अमित धनखड़ को हराकर टोक्यो ओलंपिक टिकट को हासिल करने में एक पायदान आगे बढ़े
Share:

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत की तरफ से 74 किलो भार वर्ग में टिकट पक्का करने का मौका गांव तिरपड़ी के जितेंद्र को मिला है. वहीं इस जीत के बाद जितेंद्र ने कहा है कि मेरी तैयारी अच्छी है और मैं अगले महीने एशियन चैंपियनशिप में देश को निराश नहीं करूंगा. मेरा मकसद टोक्यो का टिकट हासिल करना है. उसके बाद पदक जीतने का लक्ष्य है.

शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी स्टेडियम में भारतीय कुश्ती संघ ने ओलंपिक क्वालीफाइंग मुकाबलों के लिए ट्रायल आयोजित कराया गया था जिसमें देश के अलग-अलग अखाड़ों से पहलवान पहुंचे थे. फाइनल मुकाबला अमित धनखड़ और जितेंद्र के बीच हुआ था. इस मुकाबले में 5-2 से जितेंद्र ने जीत दर्ज कर भारत की तरफ से ओलंपिक क्वालीफाइंग मुकाबलों के लिए अपना नाम पक्का किया. अब ओलंपिक टिकट हासिल करने के लिए भारत की तरफ से जितेंद्र मुकाबलों में उतरेंगे. जयवीर अखाड़ा बुपनिया के पहलवान जितेंद्र ने ट्रायल में संदीप के साथ पहला मुकाबला लड़ा था जिसमें 3-2 से जीतकर अगले राउंड में प्रवेश किया था. दूसरा मुकाबला विनोद ओमप्रकाश के साथ हुआ और 6-1 से जीतकर फाइनल में जगह पक्की की थी. प्रशिक्षक जयबीर ने कहा कि अमित के साथ अच्छा मुकाबला रहा और 5-2 से जितेंद्र जीतने में कामयाब रहे.

अब फरवरी माह में दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी स्टेडियम में एशियन चैंपियनशिप खेली जाएगी और इसमें एशिया देशों के पहलवान शामिल होंगे. यहां पर जितेंद्र के पास पदक जीतने के साथ टोक्यो टिकट हासिल करने का मौका होगा. इस ट्रायल में ओलंपिक में दो बार के पदक विजेता सुशील कुमार शामिल नहीं हुए थे. उनका कहना था कि वह चोटिल हैं. हालांकि सुशील ने इस ट्रायल को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था, लेकिन उनके इस आग्रह पर भारतीय कुश्ती संघ ने कहा कि सारे ट्रायल अपने तय वक्त पर ही किए जाएंगे. 

ICC की पहल पर कोहली ने जताया विरोध, बोले- ऐसे तो खत्म हो जाएगा टेस्ट मैच

Ind Vs Sl: आज श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, मुकाबले से ठीक पहले चोटिल हुए विराट कोहली

एशियाई चैम्पियनशिप के ट्रायल से बाहर हुई यह कुश्ती विजेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -