नितीश कुमार को मांझी की सलाह, ट्वीट में लिखा- 'भय बिनु होइ न प्रीत'
नितीश कुमार को मांझी की सलाह, ट्वीट में लिखा- 'भय बिनु होइ न प्रीत'
Share:

पटना: बिहार की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर जारी विवाद के बीच शनिवार को बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी का बड़ा बयान सामने आया है. राज्य में बढ़ते आपराधिक घटनाओं के मद्देनज़र जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश को नसीहत दी है कि अब वे अनुरोध ना करें बल्कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.

जीतन राम मांझी ने शनिवार को अपने एक आधिकारिक ट्वीट में लिखा कि 'सुन्दरकाण्ड में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने कहा है, " विनय न मानत जलधि जड़, गये तीन दिन बीत, बोले राम सकोप तब, बिन भय होय न प्रीत." नीतीश कुमार जी बिहार के अपराधिक वारदातों को ध्यान में रखकर अब इन पंक्तियों को चरितार्थ करने की आवश्यकता है.' बता दें कि इन पंक्तियों का उपयोग रामायण के सुंदर कांड में उस समय किया गया है, जब प्रभु राम मां सीता को लेने लंका जा रहे थे और उन्होंने विनम्रता से समुद्र से रास्ता मांग रहे थे. तीन दिनों तक लगातार अनुरोध करने के बाद भी जब समुद्र ने रास्ता नहीं दिया था, तब क्रोधित होकर प्रभु राम ने लक्ष्मण से अग्नि बाण उठाकर समुद्र को सूखा देने की बात कही थी. प्रभु श्री राम ने लक्ष्मण से कहा था कि मूर्ख व्यक्ति विनती की भाषा नहीं समझता उन्हें डरा कर ही काम कराया जा सकता है.

ऐसे में राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए रामायण की चौपाई लिखकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी सीएम नीतीश से आग्रह छोड़ कर कार्रवाई करने की सलाह दी है. मांझी की ट्वीट के स्पष्ट अर्थ है कि बहुत दिनों तक विनती की जा चुकी है. अब अपराधियों के मन से खौफ पैदा करने की आवश्यकता है.

 

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने राज्य में किया कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ

यूक्रेन एंटोनोव-74 एयर कार्गो प्लेन का उत्पादन हुआ शुरू

गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी की लोगों से अपील, कहा- भारतीय कोरोना वैक्सीन पर न करें शक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -