चुनाव के बाद पछताएगा BJP गठबंधन : जीतन राम मांझी

चुनाव के बाद पछताएगा BJP गठबंधन : जीतन राम मांझी

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और महादलित नेता जीतन राम मांझी का मानना है कि बिहार चुनाव में NDA के सभी सहयोगी दलों में वे सबसे लोकप्रिय चुनाव प्रचारक हैं. इतना ही नहीं मांझी का दावा है कि चुनाव में उनकी पार्टी NDA के अन्य घटक दलों से अच्छा प्रदर्शन करेगी. एक इंटरव्यू में मांझी ने कहा कि उन्हें और सीटें मिलनी चाहिए थीं क्योंकि लोग हर जगह उन्हें देखना चाहते हैं. उन्होने कहा कि अगर उनकी पार्टी को 40 सीटें दी जातीं तो पार्टी 35 से ज्यादा पर जीत दर्ज करती. उन्होंने कहा कि यह तो अब समय ही बताएगा कि उनकी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्यूलर) को 21 सीट देने के निर्णय पर NDA को पछतावा होगा या नहीं.

मांझी ने दावा किया कि गरीब लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता इतनी है कि लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान ने उनसे आग्रह किया कि वह अलौली में टेलीफोन के माध्यम से एक चुनावी सभा को संबोधित करें. बता दें कि अलौली से पासवान के भाई और लोजपा के प्रदेशाध्यक्ष पशुपति पारस चुनाव मैदान में हैं.

महागटबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि महागठबंधन टूटे हुए कांच के टुकड़े की तरह बिखर गया है और इन चुनावों में NDA को दो तिहाई बहुमत मिलेगा क्योंकि उसके सामने कोई चुनौती नहीं है. मांझी ने कहा कि मुझे गरीबों समर्थन प्राप्त है क्योंकि मैंने उनके लिए काम शुरू किए थे और उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोक दिया. अब वे इसका बदला लेना चाहते हैं.