पीएम मोदी से मुलाकात कर मुरीद हुए जीतन राम मांझी, दलितों-अल्पसंख्यकों को लेकर कही ये बात
पीएम मोदी से मुलाकात कर मुरीद हुए जीतन राम मांझी, दलितों-अल्पसंख्यकों को लेकर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: बिहार गवर्नमेंट में मंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता संतोष कुमार मांझी ‘सुमन' ने प्रधानमंत्री मोदी से संसद भवन में मुलाकात की. प्रधानमंत्री के साथ मीटिंग में उन्होंने SC-ST एक्ट को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल करवाने की मांग की. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने बोला कि बिहार के विकास पर चर्चा हुई. पीएम बिहार के लोगों के प्रति अच्छा सोचते हैं. बिहार के दलितों और अल्पसंख्यकों के प्रति भी अच्छी सोच रखते हैं. संतोष मांझी ने SC-ST को न्यायपालिका और निजी क्षेत्र में आरक्षण देने की अपील के साथ ही माउंटेन मैन दशरथ मांझी को भारत रत्न देने की अपील भी प्रधानमंत्री मोदी से की. जहां इस बारें में मांझी ने बोला कि उनकी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की यूपी विधान सभा चुनाव लड़ने का अनुमान है. इस पर कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श कर जल्द फैसला किया जाएगा. संतोष मांझी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से हाल में ही मुलाकात कर उनकी जमकर बढ़ाई भी की थी. उन्होंने साफ बोला है कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाह रही है.

मिली जानकारी के अनुसार संतोष मांझी ने सीएम योगी से मुलाकात कर कुछ सीटों पर लड़ने की इच्छा भी व्यक्त की है. उनका दावा पूर्वांचल की उन सीटों पर है जो मांझी बाहुल्य है हालांकि अभी मांझी की पार्टी यूपी में संगठन तैयार करने में लग गए है. यह भी कहा जा रहा है कि मांझी अगर साथ आते हैं तो वोट बैंक पर बहुत असर हो न हो लेकिन बीजेपी को दलित विरोधी कहकर प्रचारित करने के विरोधी दल के जवाब में परसेप्शन पर बहुत प्रभाव पड़ेगा.

जानकारी मिली है कि बिहार में एनडीए सरकार के सहयोगी मुकेश सहनी ने भी यूपी चुनाव लड़ने की घोषणा की. इस मुद्दे पर उनकी बीजेपी से तनातनी भी हो चुकी है. अब हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव में उतरने की तैयारी से नयी तरह की सियासत दिख रही है. अब देखना दिलचस्प होगा कि सहनी और मांझी के यूपी चुनाव में उतरने की तैयारी का आगामी राजनीति पर क्या प्रभाव होता है.

कानपुर स्टेप HBTI में छात्रा के साथ यौन शोषण, प्रोफेसर पर लगे संगीन आरोप

रीवा में डेढ़ करोड़ रुपये के गांजा के साथ जब्त किया गया ट्रक

बिहार में युवक कर रहा था रेमेडिसविर की तस्करी, इस तरह हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -