मणिपुर का जिरीबाम बना 100% टीकाकरण वाला पहला जिला

मणिपुर के जिरीबाम जिले को 20 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।  मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने बुधवार को एक कार्यक्रम में यह घोषणा की। जिरीबाम जिले ने टीकाकरण कार्यक्रम में अपनी 100% भागीदारी दिखाई है जिसके कारण जिरीबाम जिला मणिपुर राज्य का पहला 100% टीकाकरण जिला बन गया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि "राज्य किसी भी संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए तैयार है क्योंकि राज्य ने पहले ही अपनी स्वास्थ्य देखभाल और बुनियादी ढांचे में सुधार किया है और महामारी से लड़ने के लिए जनशक्ति में वृद्धि की है।"

मणिपुर के जिरीबाम में टीकाकरण अभियान शुरू में 9 फरवरी, 2021 को स्वास्थ्य सेवा और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के साथ शुरू किया गया था और बाद में इसे 18 साल तक बढ़ा दिया गया था। जिला स्वास्थ्य प्राधिकरण ने 431 सत्रों की योजना बनाई है, जिसमें दूर-दराज के गांवों को मिलाकर कल तक 423 सत्र हो चुके हैं।

कोरोना अपडेट के अनुसार राज्य में 4,360 नमूनों का परीक्षण किया गया, जिनमें से केवल 382 की पुष्टि सकारात्मक हुई और जिले में ठीक होने की दर बढ़कर 95 प्रतिशत से अधिक हो गई, जिसमें वर्तमान में केवल 1,156 सक्रिय मामले हैं।

करुमांची गांव में किया गया रक्तदान शिविर का उद्घाटन

IIM कलीकट ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए की 50 सीटों की घोषणा

सोने-चांदी के भाव में फिर दर्ज की गई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के दाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -