जल्द दस्तक देगा Jio का नया एंड्रॉयड स्मार्टफोन, देगा कई कंपनियों को मात
जल्द दस्तक देगा Jio का नया एंड्रॉयड स्मार्टफोन, देगा कई कंपनियों को मात
Share:

Jio फीचर मोबाइल बनाने वाले रिलायंस उद्योग की टेलीकॉम इकाई Jio अब स्मार्टफोन को विश्व में लॉन्च करने जा रही है. Jio की ओर से चीपेस्ट एंड्रॉयड पावर्ड स्मार्टफोन लाया जाएगा. Jio का नया स्मार्टफोन 4G और 5G टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा. दिसंबर तक Jio के इस एंड्रॉयड पावर्ड स्मार्टफोन की पेशी हो सकती है. Jio की तरफ से Google के एंड्रॉयड बेस्ड प्लेटफॉर्म पर लगभग 10 करोड़ लो-कॉस्ट स्मार्टफोन की मैन्यूफैक्चरिंग की जा रही है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Jio का एंड्रॉयड स्मार्टफोन कई बेहतरीन डाटा पैक के साथ मिलेगा. रिपोर्ट के अनुसार, फोन को इस वर्ष दिसंबर अथवा फिर अगले वर्ष के आरम्भ में पेश किया जा सकता है. बता दें कि रिलायंस भारत की मोस्ट वैल्यूड कंपनी है. इसकी डिजिटल इकाई में Alphabet कंपनी की Google की ओर से इस वर्ष जुलाई में लगभग 33,102 करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट की घोषणा की गई थी. 

वही मुकेश अंबानी के नियंत्रण वाली रिलायंस ने जुलाई में कहा था कि Google की ओर से एक एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) विकसित किया जा रहा है, जिस पर बेस्ड 4G तथा 5G स्मार्टफोन को रिलायंस डिजाइन करेगी. Jio के नए स्मार्टफोन के आने से चीनी स्मार्टफोन कंपनियों जैसे Xiaomi, Realme, Oppo तथा Vivo को खतरनाक झटका लग सकता है, जो देश के लो-कॉस्ट स्मार्टफोन बाजार में बहुत दबदबा रखती हैं. इन चीनी कंपनियों का लगभग 14,713 करोड़ रुपये के इंडियन बाजार पर कब्जा है. इसमें से स्मार्टफोन की भागेदारी लगभग 7,360 करोड़ रुपये की है. वही जल्द ही ये फ़ोन बाजार में दस्तक देगा.

आज भारत में Redmi Smart Band होगा लॉन्च, देगा 14 दिन तक बैटरी

आज एक बार फिर Redmi Note 9 Pro स्मार्टफोन खरीदने का मौका, मिलेंगे बेहतरीन ऑफर्स

14 सितंबर को दस्तक देगा LG का ये बेहतरीन फ़ोन, जानिए फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -