भारत में 15 मिलियन के पार हुआ JioMeet के यूजर्स का आंकड़ा

By Nikki Chouhan
Jan 23 2021 05:13 PM
भारत में 15 मिलियन के पार हुआ JioMeet के यूजर्स का आंकड़ा

प्रसिद्ध दूरसंचार दिग्गज रिलायंस जियो के स्वामित्व वाले मेक इन इंडिया मुफ्त वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म JioMeet ने भारत में 15 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हासिल किए हैं। Reliance Jio के अनुसार, इसका वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफ़ॉर्म एक पूर्ण प्लेटफ़ॉर्म के रूप में विकसित हो रहा है और दिसंबर तिमाही में 15 मिलियन उपयोगकर्ताओं को पार कर गया है। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी ने सितंबर तिमाही के दौरान 2,844 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म JioMeet एंटरप्राइज़-ग्रेड होस्ट नियंत्रण और सुरक्षा प्रदान करता है और इसका उपयोग 1: 1 वीडियो कॉल और 100 प्रतिभागियों के साथ मीटिंग की मेजबानी के लिए किया जा सकता है। इस ऐप को पिछले साल जुलाई में बिना किसी समय के Google Play Store पर 1,00,000 से अधिक बार डाउनलोड किया गया था। इसने भारत में पिछले साल लॉन्च के दौरान एक चर्चा उत्पन्न की थी।

प्रतिभागी अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के साथ साइन अप कर सकते हैं। ऐप मीटिंग के लिए एचडी ऑडियो और वीडियो की गुणवत्ता प्रदान करता है। यह समर्थन प्रदान करता है जहां प्रतिभागी JioMeet आमंत्रित लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और ऐप डाउनलोड किए बिना इसके ब्राउज़र से जुड़ सकते हैं। बैक-एंड तकनीक कम बैंडविड्थ और सहज और उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस में एचडी वीडियो की गुणवत्ता के साथ अनुभव का अनुकूलन करती है और समग्र कॉन्फ्रेंसिंग अनुभव को बढ़ाती है।

एएफआई ने किया जिला तकनीकी अधिकारियों के लिए प्रमाणन पाठ्यक्रम का आयोजन

कोवैक्सीन के फर्स्ट फेज ट्रायल का नतीजा आया सामने, लांसेट ने लिखा- कोई गंभीर दुष्प्रभाव नहीं...

Honor V40 5G इन अद्भुत सुविधाओं के साथ होगा लॉन्च, पढ़ें विवरण