Jio के उपभोक्ता के लिए बड़ी खबर, अब नही उठानी पड़ेगी ये समस्या
Jio के उपभोक्ता के लिए बड़ी खबर, अब नही उठानी पड़ेगी ये समस्या
Share:

पिछले तीन साल में Reliance Jio के 323 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हो गए हैं, जिसकी वजह से यूजर्स को नेटवर्क कंजेशन, स्लो इंटरनेट और कॉल ड्रॉप जैसी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. Jio ने पिछले तीन साल में Airtel और Vodafone-Idea को पीछे छोड़ते हुए सब्सक्राइबर्स के मामले मे देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है. Jio यूजर्स जल्द ही Jio Wi-Fi जोन के जरिए वॉयस कॉल और डाटा एक्सेस कर सकेंगे, जिसकी वजह से मोबाइल नेटवर्क के कंजेशन से बचा जा सकेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

फेसबुक अपने यूजर्स के लिए पेश करेगा पोर्टल ब्रैंडेड TV स्ट्रीमिंग डिवाइस, जानिए खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Jio Wi-Fi जोन के जरिए 4G VoLTE स्मार्टफोन यूजर्स वॉयस और डाटा कॉलिंग कर सकेंगे.ET टेलिकॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, Jio Wi-Fi के जरिए वॉयस कॉलिंग और डाटा एक्सेस के लिए Sterlite Technologies ने नया सॉफ्टवेयर डेवलप किया है. इस सॉफ्टवेयर की मदद से Jio 4G मोबाइल ट्रैफिक को नजदीक के Jio Wi-Fi जोन के जरिए ‘ऑफलोडिंग’ इनेबल किया जा सकेगा. ऑफलोडिंग इनेबल होने की वजह से उस एरिया में नेटवर्क कंजेशन की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

स्विट्ज़रलैंड में ख़राब हुआ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विमान, तीन घंटे रुकी रही उड़ान

बीते सामने आई TRAI की पिछले रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो Reliance Jio साल-दर-साल हर तिमाही 25 मिलियन नए यूजर्स को जोड़ रहा है. बता दे कि  ET की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए इस सॉफ्टवेयर को डेवलप किया गया है. Jio आने वाले समय में देशभर में 1.5 मिलियन Wi-Fi जोन या हॉट-स्पॉट बनाने की तैयारी में है. इसे हाउसिंग कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम, स्कूल, कॉलेज, पब्लिक पार्क, बस स्टॉप, सरकारी बिल्डिंग आदि पर इंस्टॉल किया जाएगा. इस Wi-Fi जोन या हॉट-स्पॉट के इंस्टॉलेशन के बाद से यूजर्स मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट टेलिफोनी दोनों ही सेवाओं से जुड़ सकेंगे. हालांकि, कंपनी के तरफ से इस बात की फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी मौजुद नही है.

iPhone 11, iPhone 11 Pro से इस खास प्रोडक्ट को हटाया गया, ये है पूरी डिटेल्स

मोबाइल चोर को होगी अब बहुत दिक्कत, स्मार्टफोन गुम होने पर न हों परेशान

फेसबुक ने हांगकांग पुलिस की इस सुविधा को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -