Jio Vs Airtel Vs Vodafone-idea : जानिये किसके प्रीपेड प्लान में मिलेगा ज्यादा फायदा
Jio Vs Airtel Vs Vodafone-idea : जानिये किसके प्रीपेड प्लान में मिलेगा ज्यादा फायदा
Share:

भारतीय टेलीकॉम बाजार में टैरिफ प्लांस की कीमतें बढ़ने से घमासान मचा हुआ है। इसके साथ ही देश की तीनों टेलीकॉम कंपनियों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई है, जिसकी कारण से लोगों किफायती कीमतों में एक से बढ़कर एक प्लान मिल रहे हैं। अभी हाल ही में एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने उपभोक्ता को बढ़ती कीमतों से राहत देने के लिए अनलिमिलिटेड कॉलिंग की सुविधा दी थी। तो दूसरी तरफ जियो ने भी 149 रुपये वाले प्लान को मार्केट में दोबारा उतारा था। अगर आप भी अपने लिए प्रीपेड प्लांस खोज रहे हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कि किस कंपनी के कौन-से प्रीपेड प्लान में कितनी सुविधाएं मिल सकती है । तो आइए जानते हैं तीनों कंपनियों के प्लांस के बारे में...

रिलायंस जियो का प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो ने उपभोक्ताओं के बजट को ध्यान में रखकर 199 रुपये वाले प्लान को बाजार में उतारा है। उपभोक्ता को इस पैक में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा ( कुल 42 जीबी डाटा) मिलेगा। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, कंपनी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1,000 एफयूपी मिनट के साथ 100 एसएमएस देगी। वहीं, इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।

एयरटेल का प्रीपेड प्लान
कंपनी ने 248 रुपये वाला प्लान मार्केट में उपलब्ध है। यूजर्स को इस पैक में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम एप का एक्सेस देगी, जिसमें लाइव टीवी, 10,000 फिल्म और न्यूज की सेवा शामिल हैं। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

वोडाफोन-आइडिया का प्रीपेड प्लान
कंपनी ने 249 रुपये वाला प्रीपेड प्लान यूजर्स के लिए पेश किया है। यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 1.5 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।

किस टेलीकॉम कंपनी का प्लान आपके लिए बेहतर
आपको जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के तीनों प्रीपेड प्लांस में 28 दिनों की वैधता मिलेगी। इसके साथ ही तीनों कंपनियां आपको रोजाना 1.5 जीबी डाटा और एसएमएस की सुविधा देगी। वहीं, जियो के प्लान की बात करें तो आपको कम कीमत में सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए आपको आईयूसी चार्ज देना होगा। तो दूसरी तरफ एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के प्लान में आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे। हालांकि, इन दोनों प्लांस के लिए आपको जियो की तुलना में ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। 

RBI ने किया नया मनी एप लांच, अब नकली नॉट की पहचान करना हुआ और भी आसान

Airtel उपभोक्ता के लिए बड़ी खुशखबरी, डिजिटल टीवी हुआ बहुत अधिक सस्ता

इन संकेतों से पता चलेगा की आपका फोन हेक हुआ है या नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -