Jio vs Airtel vs Vodafone में से किसका प्लान है बेस्ट, जानिए
Jio vs Airtel vs Vodafone में से किसका प्लान है बेस्ट, जानिए
Share:

मौजूदा समय में भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री में काफी कॉम्पटिशन है.कॉम्पिटिशन में बने रहने के लिए सभी बड़ी कंपनियां लगातार अपने प्लान्स को रिवाइज कर रही हैं. प्लान को रिवाइज करने के पीछे कंपनियों की कोशिश है कि वे अपने सबस्क्राइबर बेस को बढ़ा सकें ताकि उन्हें रेवेन्यू में फायदा हो. आज से कुछ साल पहले तक यूजर्स को 500 रुपये से कम की कीमत वाले प्लान्स पसंद आते थे, लेकिन जब से ग्राहकों के पास विकल्प बढ़ें हैं तब से बाजार में महंगे और ज्यादा बेनिफिट वाले प्लान्स की भी मांग काफी बढ़ी है.ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए कंपनियों ने लॉन्ग टर्म प्लान्स को लॉन्च किया है.अगर आप भी अगला रिचार्ज किसी लॉन्ग टर्म और ज्यादा बेनिफिट वाले प्लान से कराना चाहते हैं, तो यहां हम आपको वोडाफोन आइडिया, रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के कुछ बेस्ट प्लान के प्लान के बारे में बता रहे हैं जो 999 रुपये की कीमत में आते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

वोडाफोन का 999 रुपये का प्लान : इस नए प्लान में कंपनी एक साल की वैलिडिटी दे रही है. इसके अलावा इस प्लान में 12GB हाईस्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है. इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग भी मिलती है। प्लान में कंपनी रोमिंग में भी फ्री इनकमिंग और आउटगोइंग ऑफर कर रही है. यह प्लान सिर्फ वोडाफोन के प्रीपेड यूजर्स के लिए है. पोस्टपेड यूजर्स के लिए यह प्लान उपलब्ध नहीं है. प्लान के ज्यादातर बेनिफिट्स 365 दिनों के लिए वैलिड रहेंगे. यानी यूजर्स 365 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और और SMS का फायदा उठा सकेंगे.

एयरटेल का 998 रुपये का प्लान : 998 रुपये के प्लान में एयरटेल अपने सबस्क्राइबर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के अलावा 12जीबी डेटा दे रहा है. 336 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में यूजर्स को हर महीने 300 एसएमएस भी मिलेंगे.

आइडिया का 999 रुपये का प्लान : 999 रुपये वाले इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग दी जा रही है. 365 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में यूजर्स को रोज फ्री 100 SMS भी मिलेगा. डेटा की बात करें तो इसमें पूरे वैलिडिटी पीरियड के लिए कुल 12GB 3G/4G डेटा ऑफर किया जा रहा है. बता दें कि वोडाफान ने भी ऐसा ही प्लान लॉन्च किया था, लेकिन इसमें यूजर्स को फ्री वोडाफोन प्ले सबस्क्रिप्शन मिलता है.

रिलायंस जियो का 999 रुपये का प्लान : रिलायंस जियो के 999 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 90 दिन की वैलिडिटी दी जा रही है. इस प्लान को सबस्क्राइब कराने वाले यूजर्स को कंपनी कुल 60जीबी डेटा ऑफर कर रही है. प्लान में मिलने वाले दूसरे बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेज कॉलिंग के साथ रोज 100 फ्री SMS भेजने की सुविधा भी मिलती है. इसके साथ ही यूजर को इस प्लान में जियो ऐप्स का काम्प्लमेन्टरी सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है.

आज Nokia के इस स्मार्टफोन को Rs 2,949 में खरीदने का मौका, जानिए पूरा ऑफर

Mi Days' Sale में इन स्मार्टफोन पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

अगर आपके पास नही है इंटरनेट तो, इस खास सुविधा से ट्रेन का Running स्टेटस कर सकेंगे चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -