जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी, पुराने प्रीपेड प्लान से कर सकते है रिचार्ज
जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी, पुराने प्रीपेड प्लान से कर सकते है रिचार्ज
Share:

टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने छह दिसंबर को अपने सभी प्लान अपडेट कर दिए थे। जिसके बाद जियो के प्रीपेड प्लान करीब 39 फीसदी तक महंगे हुए। हालांकि, अभी भी जियो के पुराने प्रीपेड प्लान से रीचार्ज करने का एक तरीका है।  इसके पीछे की वजह ट्राई का टैरिफ प्रोटेक्शन कंप्लायंस है। इसके तहत, टेलीकॉन कंपनियों को किसी भी टैरिफ प्लान को कम से कम छह महीने के लिए उपलब्ध रखना होता है। 

अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स भी इसका पालन करती हैं, परन्तु जियो के मुकाबले उनके पुराने प्लान्स एक्सेस कर पाना आसान नहीं है। जियो के पुराने प्लान के लिए आपको अपने जियो अकाउंट में लॉगइन करना होगा। लॉगइन करने के बाद जियो नंबर वाले बॉक्स के पास मौजूद सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करिए।क्लिक करने पर आपके टैरिफ प्रोटेक्शन का ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करने पर पुराने प्रीपेड प्लान्स की लिस्ट आ जाएगी, यहां आप अपना पसंदीदा प्लान सेलेक्ट कर उससे रीचार्ज करा सकते हैं।  

फिलहाल, यहां एक बात ध्यान में रखने वाली यह है कि टैरिफ प्रोटेक्शन ऑप्शन तभी काम करेगा जब आपके नंबर पर कोई एक्टिव प्लान न हो जाए । यदि आपके नंबर पर कोई प्लान एक्टिव होगा तो आप इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे ।

Huawei P smart Pro हुआ लॉन्च, आधुनिक कैमरे ने खींचा सबका ध्यान

Airtel-Vodafone : दिल्ली की कुछ खास जगहों पर इंटरनेट बंद, कंपनी ने ग्राहकों को बताई वजह

Google Maps : नया अपडेट आया सामने, कार यूजर्स को मिलेगा बड़ा फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -