एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद, अब जिओ कर रहा है प्लान महंगे

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद, अब जिओ कर रहा है प्लान महंगे

वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के बाद अब रिलायंस जियो ने भी अपने टैरिफ प्लान महंगे करने का एलान किया है। रिलायंस जियो ने अपने एक बयान में कहा है कि अगले कुछ हफ्ते में जियो के टैरिफ प्लान महंगे होंगे, जबकि कंपनी ने नई कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल ने टैरिफ बढ़ाने के पीछे सरकार द्वारा वसूले जाने वाले AGR का हवाला दिया है, जबकि वोडाफोन आईडिया और एयरटेल को ज्यादा पैसे देने हैं। कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने वोडाफोन आइडिया को समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) के रूप में 44,200 करोड़ रुपये समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) 90 दिनों के अंदर भुगतान करने को कहा है। जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को ही पहले वोडाफोन-आइडिया ने एक दिसंबर से टैरिफ प्लान महंगा करने का एलान किया और उसके बाद एयरटेल ने भी अपने एक बयान में कहा कि एक दिसंबर से उसके भी प्लान महंगे होंगे। इन दोनों कंपनियों ने भी नई कीमतों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही जियो ने इंटरकनेक्टेड चार्ज (आईयूसी) के तौर पर छह पैसे प्रति मिनट की दर से कॉलिंग चार्ज लेने का एलान किया है, जबकि आईयूसी चार्ज आपको सिर्फ तभी देने होंगे जब आप जियो के नेटवर्क से किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करेंगे।

बताया जा रहा है कि ट्राई की नई रिपोर्ट में कहा गया है कि 1 अगस्त से लेकर 30 सितंबर 2019 तक इन दो महीनों में 69,83,146 लोग जियो से जुड़े हैं, हालाँकि 23,84,610 लोगों ने एयरटेल के साथ छोड़ा है। इसी कड़ी में 25,76,726 लोगों ने वोडाफोन-आइडिया को बाय-बाय कहा है। हैरानी की बात यह है कि बीएसएनएल पर लोगों को भरोसा कायम है, क्योंकि इन दो महीनों में 73,7,928 लोग बीएसएनएल से जुड़े हैं।

आज लॉन्च होंगे ये 2 शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स, जानें क्या है कीमत

ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द लॉन्च होने वाला है Huawei Nova 6, जानें क्या है फीचर्स

वर्ल्ड टीवी डे के मौके पर Thomson LED TV हुई सस्ती, जानिये डिस्काउंट ऑफर