जियो 1 जनवरी से अन्य नेटवर्क्स पर मुफ्त वॉयस कॉल की करेगा पेशकश
जियो 1 जनवरी से अन्य नेटवर्क्स पर मुफ्त वॉयस कॉल की करेगा पेशकश
Share:

आज ही के दिन साल 2020 के आखिरी दिन टेलीकॉम दिग्गज रिलायंस जियो ने घोषणा की थी कि वह एक बार फिर एक जनवरी 2021 से सभी नेटवर्क पर मुफ्त घरेलू वॉयस कॉलिंग मुहैया कराएगा। यह फैसला 'बिल एंड कीप' के परिणामस्वरूप आया। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) देश में 1 जनवरी से लागू कर रहा है जो सभी घरेलू वॉयस कॉल के लिए इंटरकनेक्ट उपयोग शुल्क (IUC) को समाप्त कर देगा।

इस अपडेट के बाद, रिलायंस जियो के उपयोगकर्ता भारत में किसी भी मोबाइल नेटवर्क पर मुफ्त वॉयस कॉल कर सकेंगे। रिलायंस जियो ने यह फैसला एयरटेल और वीआई सहित अन्य टेलीकॉम के लिए प्रतिस्पर्धा को और सख्त बनाने के लिए किया। अन्य ऑपरेटरों को भी अब अपने नेटवर्क से वॉयस कॉल समाप्त करने के लिए Jio से कोई शुल्क नहीं मिलेगा।

इससे पहले Jio ने दावा किया था कि IUC को प्रभावित करने के कारण, ऑपरेटरों को अपने नेटवर्क पर ऑफ-नेट वॉयस कॉल को सक्षम करने के लिए भुगतान करना होगा, इसने लगभग रु। का भुगतान किया था। अन्य ऑपरेटरों को पिछले तीन वर्षों में 13,500 करोड़ रुपये। जब Jio ने अन्य नेटवर्क पर वॉयस कॉल करने के लिए ग्राहकों से शुल्क लेना शुरू किया, तो उसने फ्री Jio-to-Jio वॉयस कॉल की पेशकश जारी रखी। दूसरी ओर, अन्य ऑपरेटरों ने IUC का समर्थन किया क्योंकि यह उनकी आय के मुख्य स्रोतों में से एक के रूप में उभरा। बड़ी संख्या में Jio उपयोगकर्ताओं ने वॉइस कॉल के लिए चार्ज शुरू करने के लिए दूरसंचार के कदम की आलोचना की।

Vivo के इस स्मार्टफोन में मिल रहे है खास फीचर्स, जानिए क्या है इसकी कीमत

फ्लिपकार्ट ने शुरू की ईयर एंडिंग सेल, यहाँ मिल रहे है शानदार ऑफर

Google पायलट बेहद ही है खास सुविधा, जानिए इसके बारें में क्या है महत्वपूर्ण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -