Reliance Jio ने शुरू कर दी है VoWiFi की टेस्टिंग, अब बिना नेटवर्क कर सकेंगे कॉलिंग
Reliance Jio ने शुरू कर दी है VoWiFi की टेस्टिंग, अब बिना नेटवर्क कर सकेंगे कॉलिंग
Share:

भारतीय टेलीकॉम बाजार में 5जी नेटवर्क के आने से पहले ही नई तकनीक ने दस्तक दे दी है। जी हां हम वॉयस ऑवर वाई-फाई (VoWiFi) सर्विस की बात कर रहे हैं। जानकारी मिली है कि दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने इस सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इससे पहले एयरटेल ने वीओ वाई-फाई सर्विस को अपने उपभोक्ताओं के लिए पेश किया था। तो चलिए जानते हैं जियो वीओ वाई-फाई फीचर की टेस्टिंग किस राज्य में शुरू हुई है| 

महाराष्ट्र में जियो वो वाई-फाई की शुरू हुई टेस्टिंग
रिपोर्ट के अनुसार , रिलायंस जियो महाराष्ट्र के नासिक में वीओ वाई-फाई फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। एक ट्विटर यूजर ने इस फीचर से जुड़ा एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें जियो वीओ वाई-फाई फीचर के आइकन को देखा जा सकता है। मिली हुई जानकारी के अनुसार तो कंपनी इस फीचर को पहले चुनिंदा उपभोक्ता के लिए पेश करेगी।

क्या होती है वाई-फाई कॉलिंग
वाई-फाई कॉलिंग को वॉयस ओवर वाई-फाई या VoWiFi वाई-फाई भी कहा जाता है। WiFi के जरिए आप होम वाई-फाई, पब्लिक वाई-फाई और वाई-फाई हॉटस्पॉट की मदद से कॉलिंग कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर यदि आपके मोबाइल में नेटवर्क नहीं है तो आप किसी वाई-फाई या किसी से हॉटस्पॉट लेकर फोन पर आराम से बात कर सकते हैं। VoWiFi का सबसे बड़ा फायदा रोमिंग में होता है, क्योंकि आप किसी भी वाई-फाई के जरिए फ्री में बातें कर सकते हैं।

एयरटेल ने पहले शुरू की थी वो वाई-फाई सेवा
एयरटेल इंडिया ने अपनी वाई-फाई सर्विस पेश की थी। एयरटेल ने अपनी इस नई सेवा को Airtel Wi-Fi Calling नाम दिया है। एयरटेल की इस वाई-फाई कॉलिंग की खास बात यह है कि उपभोक्ता मुफ्त में इंटरनेट के जरिए लोगों से फोन पर बात कर सकेंगे।

इन डिवाइस में है वो वाई-फाई का सपोर्ट
सैमसंग फोन की बात की जाए तो गैलेक्सी जे6, सैमसंग ऑन 6, सैमसंग गैलेक्सी एम30एस और गैलेक्सी ए10एस में फिलहाल वाई-फाई कॉलिंग का सपोर्ट मिल रहा है, इसके अलावा शाओमी के पोको एफ1, रेडमी के20 और रेडमी के20 प्रो में और वनप्लस के वनप्लस 7, वनप्लस 7 प्रो, वनप्लस 7टी, वनप्लस 7टी प्रो में Airtel Wi-Fi Calling का सपोर्ट मिल रहा है। 

Samsung Galaxy A50s , Galaxy A70s पर मिल रहा है आकर्षक ऑफर

OPPO के इन दो स्मार्टफोन की जानकारी हुई लीक, जानें कीमत और फीचर्स

Year Ender 2019: गूगल ने बंद की यह 5 सेवाएं, जानें इनके बारें में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -