जियो अप्रैल से शुरू करेगी बिलिंग चार्ज

रिलायंस जियो के लांच से पूरी टेलीकॉम इंडस्ट्री में हड़कंप मच गया था, पहले यह दिसम्बर तक फ्री होने की घोषणा की थी गई थी, किन्तु इसके बाद इसकी सर्विस को मार्च तक फ्री कर दिया था. फ़रवरी आ चूका है, और ये फ्री सर्विस मार्च में खत्म हो जायगी. रिलायंस जियो अप्रैल से कस्टमर से मामूली फीस चार्ज करना प्रारम्भ कर देगी. यह भी माना जा रहा था की यह सर्विस अप्रैल के बाद भी फ्री ही रहेगी.

न्यूज़ एजेंसी कोजेंसिज के अनुसार, इस समय रिलायंस जियो के 7.2 करोड़ से अधिक कस्टमर है. यद्दपि अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है की कंपनी ने इसके प्रपोज़्ड टैरिफ प्लान टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया को भेजा है या नहीं. कंपनी की तरफ भी इससे जुड़ा कोई जवाब नहीं मिला है.

सूत्रों के हवाले से बताया गया है की यूजर बेस को तय करने के लिए कंपनी मार्च-अप्रैल से ट्रायल बिलिंग शुरू कर सकती है, इसमें कस्टमर से कंपनी के प्लान को चुनने को कहा जा सकता है. रिलायंस का जून तक जियो की वॉइस और डाटा सर्विस फ्री रखने की योजना थी किन्तु टेलीकॉम इंडस्ट्री की तरफ से बढ़ते दबाव के कारण बिलिंग शुरू करने का फैसला लिया गया. दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर लगातार इसकी शिकायत ट्राई को कर रहे है. दूसरे ऑपरेटर का कहना है की यह फ्री सर्विस ट्राई के नियमो के खिलाफ है. फ़िलहाल इस पर फैसला पेंडिंग पर है.

 

अब ये भी पढ़े 

JIO का आरोप पुरानी कंपनियों की वजह से मोबाइल सेवा महंगी

Reliance JIO लेकर आने वाली है सिर्फ 999 रपये में 4G स्मार्टफोन

एयरटेल दे रही है फ्री इन्टरनेट डाटा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -