जियो इंस्टीट्यूट ने की पोस्ट ग्रेजुएट  कोर्सेज की घोषणा, मांगे आवेदन
जियो इंस्टीट्यूट ने की पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज की घोषणा, मांगे आवेदन
Share:

मुंबई: जियो इंस्टीट्यूट ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने "आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड डेटा साइंस" और "डिजिटल मीडिया एंड मार्केटिंग कम्युनिकेशंस" जैसे विकासशील क्षेत्रों में अपने एक साल के पूर्णकालिक स्नातकोत्तर कार्यक्रमों (पीजीपी) के लिए आवेदन आमंत्रित करना शुरू कर दिया है।

संस्थान एक बहु-विषयक उच्च शिक्षा केंद्र है, जिसकी स्थापना रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस फाउंडेशन द्वारा एक मानवीय प्रयास के रूप में की गई है।  संस्थान के अनुसार, 'आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड डेटा साइंस' (AI और DS) में PGP सैद्धांतिक क्षमताओं को स्थापित करने और व्यवसायों और समाज के लिए व्यावहारिक समाधान उत्पन्न करने के लिए ज्ञान प्रदान करना चाहता है।

संस्थान ने एक बयान में कहा, "'डिजिटल मीडिया एंड मार्केटिंग कम्युनिकेशंस' (डीएम और एमसी) में पीजीपी छात्रों को डिजिटल युग में उपभोक्ता अनुभव को अभिनव तरीकों से संलग्न, सेवा और उनके साथ जुड़ने के तरीके पर विशेषज्ञता प्राप्त करने में सहायता करेगा।

"एआई और डीएस' कार्यक्रम शुरुआती कैरियर के व्यक्तियों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो पूर्ण-स्टैक डेटा वैज्ञानिक बनने की इच्छा रखते हैं - एआई शोधकर्ताओं, डेटा वैज्ञानिकों, औद्योगिक और सामाजिक उद्यमियों सहित विभिन्न पदों के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं।

संस्थान के अनुसार, स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने पर आधिकारिक वेबसाइट www.jioinstitute.edu.in पर 'अब लागू करें' लिंक के माध्यम से सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ एक ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करना, 2,500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना और ऑनलाइन जियो इंस्टीट्यूट एंट्रेंस टेस्ट (जेट) लेना शामिल है।

"संख्यात्मक योग्यता और मौखिक क्षमता के आधार पर बहु-विकल्पीय प्रश्नों को परीक्षण में शामिल किया जाएगा, साथ ही साथ लेखन कौशल पर एक घटक भी शामिल किया जाएगा। उम्मीदवार एक विकल्प के रूप में एक वैध 'जीआरई परीक्षण' स्कोर भी प्रदान कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें एक ऑनलाइन साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा "बयान पढ़ा गया।

HPSEB इस सत्र से कक्षा III से संस्कृत, कक्षा VI से वैदिक गणित शुरू करेगा

सीबीएसई टर्म-2 का एडमिट-कार्ड-2022 आधारिक वेबसाइट पर ज़ारी

छात्रों के लिए खुशखबरी, नए सत्र से खुलेंगे 24 नए कॉलेज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -