Jio GigaFiber जल्द होगा लॉन्च, ये है डिटेल्स
Jio GigaFiber जल्द होगा लॉन्च, ये है डिटेल्स
Share:

Reliance Jio GigaFiber के पिछले काफी समय से लॉन्च होने की बातें सामने आ रही हैं. इस सर्विस की बीटा टेस्टिंग पिछले वर्ष शुरू कर दी गई थी. वहीं, इसका पब्लिक टेस्टिंग फेज भी शुरू कर दिया गया था. इच्छुक यूजर्स 4,500 रुपये का डिपॉजिट अमाउंट देकर फ्री ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्टिविटी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस सर्विस को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. Jio कंपनी यूजर्स को कनेक्टेड स्मार्ट होम इकोसिस्टम उपलब्ध कराना चाहती है. इसमें तीन सर्विस यानी एक ब्राडबैंड कनेक्शन, टीवी कनेक्शन और लैंडलाइन सर्विस शामिल है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Belkin का चार्जर मात्र 30 मिनट में फोन की 50 % बैटरी करेंगा चार्ज

ब्रॉडबैंड सर्विसेज के विपरीत, GigaFiber फाइबर ऑप्टिक्स नेटवर्क पर काम करेगी. यह सिग्नल में तेज नेटवर्क स्पीड उपलब्ध कराएगी. अन्य ऑपरेटर्स ऑप्टिकल फाइबर प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल केवल नेटवर्क बैकबोन के फाइबर ऑप्टिक्स के लिए करते हैं. वहीं, घरों को मुख्य नेटवर्क से जोड़ने के लिए स्लो केबलों पर भरोसा करते हैं.GigaFiber सर्विस यूजर्स को औसत रूप से 100Mbps की स्पीड उपलब्ध कराती है. प्रीव्यू ऑफर के तहत यूजर्स को 100Mbps स्पीड उपलब्ध कराई जा रही है. Netflix अपने नेटवर्क ISP स्पीड इंडेक्स में हमेशा सबसे तेज स्ट्रीमिंग स्पीड के लिए GigaFiber को ही पिक करता है.अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो Pixel सीरीज के हैंडसेट अच्छा विकल्प हैं. 

इस Macbook Pro की बैटरी में लग सकती है आग

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे कि सर्विसेज पारंपरिक वाई-फाई राउटर्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन GigaFiber ड्यूल-बैंड वाई-फाई राउटर्स उपलब्ध कराते हैं. ये ज्यादा स्पीड वाली मॉडर्न डिवाइस होंगी.GigaFiber के तहत टीवी और लैंडलाइन कनेक्शन भी दिया जाएगा. खबरों की मानें तो, Jio Home TV कनेक्शन पर इंटरनेट के जरिए टीवी चैनल्स को स्ट्रीम किया जा सकेगा. इसमें HD चैनल्स भी देखे जा सकेंगे. वहीं, लैंडलाइन कनेक्शन में फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.अगर यूजर्स को 4,500 रुपये ज्यादा लगते हैं तो कंपनी एक दूसरा प्लान भी उपलब्ध करा रही है. इसमें 2,500 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा जिसमें 50Mbps की स्पीड दी जाएगी.

Google के सर्च रिजल्ट को आसानी से किसी से भी कर पाएंगे शेयर, पढ़े रिपोर्ट

ये शानदार स्मार्टफोन है क्रेडिट कार्ड की साइज का, जानिए खासियत

PUBG Lite का प्री-रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, ये है ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -