क्या रिलायंस जियो में फिर बढ़ेगी तकरार

क्या रिलायंस जियो में फिर बढ़ेगी तकरार
Share:

रिलायंस जियो द्वारा सितंबर में लांच कि गयी अपनी फ्री सेवा के तहत जहा वॉइस कालिंग के साथ फ्री 4G इन्टरनेट डाटा दिया गया था. वही रिलायंस कि जियो सिम के आते से ही टेलीकॉम कंपनियों में एक जंग छिड़ गयी थी. जिसके चलते टेलीकॉम कंपनियों ने एक दूसरे पर कॉल ड्राप समेत इंटर कनेक्ट पॉइंट को लेकर सवाल खड़े किये थे. जिसमे अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने जियो पर कॉल ड्राप के आरोप लगाए थे. वही रिलाइंस ने भी इन आरोपो को खारिच करते हुए इसका माकूल जवाब दिया था.

आपको बता दे कि हाल में रिलायंस ने अपनी जियो सेवा को बढ़ाते हुए मार्च तक फ्री कर दिया है. रिलायंस जहा इस फ्री सेवा को भारत में ज्यादा से ज्यादा इन्टरनेट पहुंचाने के लक्ष्य को देखते हुए कर रही है. वही इससे दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को भारी नुकसान हो रहा है. जिसके चलते कई टेलीकॉम कंपनियों द्वारा अपनी दरों में परिवर्तन कर दिया गया है. किन्तु टेलीकॉम कंपनियों में एक बार फिर से विवाद की स्तिथि बन सकती है.

जल्दी ही टेलीकॉम कंपनियों की इस सम्बन्ध में बैठक होने वाली है , किन्तु अगर टेलीकॉम कंपनिया एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करती रही तो हो सकता है कि ट्राई द्वारा इसमें कुछ नए दिशा निर्देश भी जारी किये जा सकते है. हालांकि अभी इस सम्बन्ध में टेलीकॉम कंपनियों द्वारा कोई प्रतिक्रिया नही दी गयी है, किन्तु जियो कि फ्री सेवा का विरोध भी किया जा सकता है. 

जाने जिओ से टक्कर के लिए आईडिया ,एयरटेल और वोडा की क्या है तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -