जियो और सावन ने मिलाए हाथ, शुरू करेंगे बड़ा प्रोजेक्ट
जियो और सावन ने मिलाए हाथ, शुरू करेंगे बड़ा प्रोजेक्ट
Share:

नई दिल्ली: इंटरनेट जगत में तहलका मचाने के बाद अब रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक ने डिजिटल म्यूजिक सर्विस कंपनी सावन के साथ मिलकर डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म विकसित करने का फैसला किया है. एक अरब डॉलर (करीब 6500 करोड़ रुपये) से ज्यादा लागत के इस प्लेटफार्म की पहुंच दुनिया भर में होगी.  इसके लिए रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी की अगुआई में रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (आरआइएल) ने सावन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं.

इस मौके पर रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अम्बानी ने एक बयान में कहा है कि सावन के साथ समझौता करने से जियो-सावन के यूजर्स की संख्या बढ़ेगी और भारतीय स्ट्रीमिंग मार्केट में हमारी स्थिति मजबूत होगी. आरआइएल ने यह समझौता जियो म्यूजिक के जरिये सावन के साथ किया है. बयान के अनुसार इस समझौते से बनने वाली संयुक्त कंपनी की कीमत एक अरब डॉलर से ज्यादा होगी.

इसमें जियो म्यूजिक की कीमत 67 करोड़ डॉलर शामिल है. रिलायंस इसमें 10 करोड़ डॉलर (650 करोड़ रुपये) का निवेश भी करेगी समझौते के तहत रिलायंस, सावन के मौजूदा शेयरधारकों से 10.4 करोड़ डॉलर की हिस्सेदारी खरीदेगी. इन शेयरधारकों में टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट, लिबर्टी मीडिया और बर्टेल्समैन शामिल हैं. आपको बता दें कि उद्योगपति मुकेश अम्बानी के बड़े बेटे आकाश अम्बानी की सगाई की ख़बरें अभी सुर्ख़ियों में हैं, ऐसे में यह समझौता रिलायंस की ख़ुशी दोगुना करने वाला होगा. 

वीडियो: फेसबुक पर BFF टाइप करने से क्या होता है?

आइडिया के इस प्लान पर मिल रहा रोजाना 7GB डाटा

आधार से जुड़ा नया फीचर, जानकारियां रहेंगी अधिक सुरक्षित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -