JIO और Paytm ने पीएम मोदी के फोटो के इस्तेमाल पर मांगी माफ़ी
JIO और Paytm ने पीएम मोदी के फोटो के इस्तेमाल पर मांगी माफ़ी
Share:

नई दिल्ली. रिलायंस जियो और पेटीएम ने अपनी गलती मांग माफ़ी मांगी है. आश्चर्य चकित करने वाली बात हे इतने बड़े ब्रांड का माफ़ी मांगना किन्तु जियो और पेटीएम ने यह माफ़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को अपने विज्ञापन में बिना इजाजत इस्तेमाल करने के कारण की है.

बता दे कि नोटबंदी के दौरान बिना इजाजत प्रधानमंत्री मोदी का फोटो विज्ञापन में इस्तेमाल किया गया था जिसके कारण सरकार ने दोनों कंपनियो को नोटिस भेजा था. यह नोटिस प्रेसिडेंट और प्राइम मिनिस्‍टर्स के कस्‍टोडियन की भूमिका निभाने वाली मिनिस्‍ट्री ऑफ कंज्‍यूमर्स अफेयर्स ने भेजा था. यह नोटिस मिनिस्‍ट्री ने एम्बलम्स एंड नेम कानून, 1950 के तहत भेजा है, इसके तहत यह कानून प्रधानमंत्री की तस्वीर का व्यवसायिक तौर पर इस्तेमाल करने के लिए रोक लगाता है. दोनों कंपनियो को लिखित में नोटिस भेजा था, और उनसे पूछा गया था कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के फोटो का इस्तेमाल करने को लेकर तैयार गाइडलाइन को अनदेखा क्यों किया.

इसके साथ ही कंज्‍यूमर अफेयर्स सेक्रेटरी हेम पांडे ने बताया था कि इन कं‍पनियों से जुर्माना भी वसूला जा सकता है. उन्होंने बताया था कि इस कानून का उल्लंघन करने पर एक सामान्य जुर्माना वसूला जाता है, इसका सबसे अधिक नुकसान कंपनी की छवि ख़राब होने के तौर पर किया जाता है. 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा होने के बाद पेटीएम ने एक एड अखबारों में दिया था, इसमें उन्‍होंने नोटबंदी का स्‍वागत किया था और विज्ञापन में पीएम का फोटो भी छापा गया था.

ये भी पढ़े 

Paytm से हो सकेगा अब JIO रिचार्ज

JIO पर भारी पड़ेगा AirTel का यह ऑफर

PM मोदी के साथ बेहतर रिश्ते और भारत से अच्छे कारोबारी रिश्तों की ओर बढ़ेगा अमेरिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -