MI और श्याओमी ने किया आधे बाजार पर कब्ज़ा
MI और श्याओमी ने किया आधे बाजार पर कब्ज़ा
Share:

एक ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2017 की चौथी तिमाही में श्याओमी का बाजार पर कब्ज़ा रहा. इस दौरान कंपनी ने बाजार की तकरीबन 25 फीसदी हिस्सेदारी अपने नाम की. काउंटरपॉइंट की 'मार्केट मॉनिटर' ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि, 'स्मार्टफोन खंड में सैमसंग 26.2 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर, जबकि वीवो 5.8 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर है.'

इस रिपोर्ट में फीचर फोन खंड का भी जिक्र किया गया है. जिसमे रिलायंस के जियो फोन ने बिक्री के मामले में दोगुनी बढ़ोतरी दर्ज की है. साल 2018 की पहली तिमाही में जियो फोन की बिक्री में 48 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई. इस लिस्ट में चीन की अन्य स्मार्टफोन कंपनियों के भी नाम शामिल है. ऑनर (146 फीसदी), श्याओमी (134 फीसदी) और वनप्लस (112 फीसदी) की तेजी के साथ सबसे जल्दी ऊपर उठने वाली स्मार्ट फ़ोन कंपनी बन गई है. 

इस मामले में शोध विश्लेषक अंशिका जैन ने कहा, "श्याओमी और सैमसंग के अकेले कुल स्मार्टफोन बाजार का 58 फीसदी हिस्सा है. श्याओमी का रेडमी नोट 5 और 5 प्रो चीनी ब्रांड का सबसे प्रसिद्ध मॉडल हैं, जबकि सैमसंग का गैलेक्सी जे7 एनएक्सटी और जे2 (2017 मॉडल) कोरियाई ब्रांड का सबसे ज्यादा बिकनेवाले फोन हैं."

 

सुंदर पिचाई को इनाम में मिले अरबों रूपए

इस हेडफोन में मिलेगी बेहतर साउंड क्वालिटी

डिटेल ने 699 रुपये में लॉन्च किया पैनिक बटन के साथ फीचर फोन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -